Categories: सियासत

Opinion – राजनीति में भी दिल टूटता है , पूनम सिनहा को शायद लखनऊ में अब पता चलेगा

देखना यह भी दिलचस्प होगा कि शीशा हो या दिल , वह तो टूटता ही है , राजनीति में भी दिल टूटता है , पूनम सिनहा को शायद लखनऊ में अब पता चलेगा।

New Delhi, Apr 18 : अभिनेत्री रीना राय के प्रेम और बरसों के संबंध को रेत कर , उन का हक़ छीन कर , शत्रुघन सिनहा की पत्नी बनी पूनम सिनहा क्या लखनऊ में राजनाथ सिंह को भी रगड़ और रेत कर चुनाव जीतेंगी या रगड़ खा कर ज़मानत ज़ब्त करवाएंगी। देखना दिलचस्प होगा। ज़िक्र ज़रुरी है कि पूनम सिनहा सिर्फ़ खामोश की पत्नी ही नहीं , अभिनेत्री भी हैं। जोधा अकबर जैसी फिल्म मां की भूमिका भी की है। लखनऊ के कायस्थों और सिंधियों को तो नहीं लखनऊ के नौजवानों को सोनाक्षी सिनहा का बहुत इंतज़ार है। वह उन्हें परदे पर तो बहुत देख चुके हैं , अब आमने-सामने लुक करना चाहते हैं। बता यह भी दूं कि जो लोग बता रहे हैं कि पूनम का लखनऊ में कुछ नहीं है , वह अपनी गलतफ़हमी तोड़ लें।

शत्रुघन सिनहा के कुछ रिश्तेदार हैं लखनऊ में । एक तो आई पी एस अफ़सर भी रहे हैं । फिर इस बहाने और भाजपा के सांसद और सरकार मंत्री के नाते भी उन का लखनऊ आना, जाना रहा है। सांसद होने के पहले भी लखनऊ के पत्रकारों से मिलते रहे हैं वह और कि लखनऊ के प्रेस क्लब भी आते-जाते रहे हैं। असल दुविधा तब आएगी जब शत्रुघन सिनहा लखनऊ पूनम के प्रचार में आएंगे। पूनम लखनऊ में राजनाथ सिंह के ही नहीं , कांग्रेस प्रमोद कृष्णन के खिलाफ भी उम्मीदवार हैं। और शत्रुघन सिनहा पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। यह फ़ोटो नब्बे के दशक की है , लखनऊ प्रेस क्लब में। संभवतः 1994-1995 की।

गौरतलब है कि शत्रु के संघर्ष के दिनों की माशूका थीं , रीना राय। पूनम से शादी के बाद ही फिल्म बनी आशा। रीना राय हिरोइन थीं , जितेंद्र हीरो। शीशा हो या दिल , आख़िर टूट जाता है। आनंद बख्शी के लिखे इस गीत में रीना राय के दिल के टूटने की छनक थी और फ़िल्म हिट हो गई थी। यह फिल्म 1980 में आई थी।

शत्रु की शादी भी जुलाई , 1980 में हुई थी। शादी के तुरंत बाद रीना राय के दिल टूटने को फिल्म निर्माता ने तुरंत भुना लिया था , फिल्म बाज़ार में। यह फिल्म सुपर , डुपर हुई थी , तब। गाना आज भी सुपर हिट है। देखना यह भी दिलचस्प होगा कि शीशा हो या दिल , वह तो टूटता ही है , राजनीति में भी दिल टूटता है , पूनम सिनहा को शायद लखनऊ में अब पता चलेगा। और इस की आवाज़ शीशा या दिल टूटने से ज़्यादा होती है।

(वरिष्ठ पत्रकार दयानंद पांडेय के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)
Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago