Categories: Uncategorized

भोपाल लोकसभा सीट पर कांटे की टक्‍कर, दिग्विजय सिंह ने वीडियो संदेश किया ट्वीट, साध्‍वी प्रज्ञा से होगा मुकाबला

यहां बीजेपी के आलोक सैंजर वर्तमान सांसद हैं । आने वाले चुनाव में भाजपा ने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है । लोकसभा सीट के लिए यहां 12 मई को मतदान होना है ।

New Delhi, Apr 18 : लोकसभा चुनाव 2019  में कई सीटों पर मुकाबला कड़ा रहने वाला है । एक ऐसी ही सीट है मध्‍यप्रदेश की भोपाल लोकसभा, इस सीट पर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा आमने सामने होंगे । साध्‍वी प्रज्ञा को बीजेपी ने भोपाल लोकसभा सीट से उममीदवार घोषित किया है, इस सीट को लेकर लंबे समय से बीजेपी में मंथन जारी था । पार्टी ने अब ये सीट साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को दी है । आपको बता दें साध्‍वी प्रज्ञा इन दिनों जमानत पर चल रही हैं और बीजेपी के इस ऐलान से कुछ समय पहले ही बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल हुई हैं ।

30 साल से बीजेपी का कब्‍जा
आपको बता दें भोपाल सीट पर पिछले 30 साल से भारतीय जनता पार्टी का एकछत्र राज है । यहां कांग्रेस आखिरी बार 1984 में जीती थी । यहां बीजेपी के आलोक सैंजर वर्तमान सांसद हैं । आने वाले चुनाव में भाजपा ने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है । लोकसभा सीट के लिए यहां 12 मई को मतदान होना है । साध्‍वी प्रज्ञा ने अपने नाम का ऐलान होते ही कहा कि वो इस सीट से जरूर जीतेंगी । भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा ।

दिग्विजय सिंह ने वीडियो किया ट्वीट
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया एक वीडियो जारी करके दी । वीडियो के साथ उन्‍होने लिखा है – “मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं । आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा । मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें । नर्मदे हर!”

पूर्ण बहुमत से जीतूंगी : साध्वी प्रज्ञा
भोपाल लोकसभा सीट से नाम का ऐलान होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि धर्म की जीत होगी, अधर्म की हार होगी । उन्होंने कहा –  “चुनाव में भगवा मुद्दा होगा और भोपाल का विकास मुद्दा होगा । भोपाल के लोग को संदेश एक अच्छी दिशा में जाने के लिए तैयार रहें । मैं पूर्ण मत और बहुमत से भोपाल लोकसभा का चुनाव जीतूंगी।” आपको बता दें एनआईए अदालत ने मालेगांव मामले में साध्‍वी प्रज्ञा के खिलाफ मकोका कानून के तहत लगे आरोपों को हटा लिया था । लेकिन उन पर लगे अन्‍य आरोप भी चल रहे हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago