Categories: वायरल

बालाकोट पर इटली की पत्रकार के खुलासे से पाक हैरान, मारे गए 170 आतंकी 45 अब भी अस्पताल में, दिए सबूत

पत्रकार ने पाकिस्तान के दावों की पोल खोलते हुए कहा है कि भारत के इस हमले में पाकिस्‍तान के बालाकोट में जबरदस्‍त तबाही मची, जैश के करीब 170 आतंकी हमले में मारे गए …

New Delhi, May 09 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ टुकड़ी पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया गया । बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को उड़ाने का दावा भारत की ओर से किया गया । आतंकियों की एक बड़ी जमात को इस हमले में नेस्‍तोनाबूत कर दिया गया । भारत के इस हवाई हमले से जैश आतंकी मसूद अजहर तक डर कर बिल में जा घुसा । हालांकि इस हमले के बाद पाकिस्‍तान इस घटना को लगातार झुठलाता रहा, लेकिन अब पहली बार एक विदेशी पत्रकार ने हमले का सच बयां किया है ।

इटली के पत्रकार का दावा
26 फरवरी को पाकिस्‍तान में घुसकर भारत की एयर स्ट्राइक पर अब इटली की एक खोजी पत्रकार ने भी मुहर लगा दी है। पत्रकार ने पाकिस्तान के दावों की पोल खोलते हुए कहा है कि भारत के इस हमले में पाकिस्‍तान के बालाकोट में जबरदस्‍त तबाही मची, जैश के करीब 170 आतंकी हमले में मारे गए और इसके बाद अस्‍पताल पहुंचाए गए 20 और आतंकियों ने दम तोड़ दिया । पत्रकार का इावा है कि 45 के करीब आतंकी अब भी अस्‍पताल में गंभीर हालत में पड़े हैं ।

पाकिस्‍तानी झूठ का पर्दाफाश
भारतीय वायुसेना की ओर से 26 फरवरी को हुई जबरदस्त कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान लगातारइस बात से इनकार करता आया है । उसने ये माना कि भारत के विमान उसकी सीमा में घुसे लेकिन उन्‍होने उन्‍हें खदेड़ दिया । पाक मीडिया ने दावा किया कि बालाकोट में कुछ भी नहीं हुआ । भारतीय विमान जब खदेड़े गए तो वो जल्‍दबाजी में जंगल में पेड़ों पर बम गिरा गए थे।लेकिन अब इटली की पत्रकार फ्रांसिसा मारिनो ने अपनी इंवेस्टिगेटिव रिपोर्ट के जरिए पाकिस्तानी झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

सूत्रों से जुटाई जानकारी
इटैलियन पत्रकार का दावा है कि उन्होंने महीनों तक पाकिस्तान में छानबीन कर अपने सोर्स के जरिए यह जानकारी जुटाई, जिसमें इस एयर स्ट्राइक से जैश-ए-मोहम्मद के शिविर में भारी जान-माल नुकसान की पुष्टि हुई है। इस खबर के अनुसार इटली की न्यूज वेबसाइट स्ट्रिंगरएशियाडॉटआईटी के लिए लिखी अपनी रिपोर्ट में मारिनो ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक का पूरा ब्योरा छापा है । भारत के दावों को सच बताया है । मारिनो के मुताबिक भारतीय हमले के करीब ढाई घंटे बाद शिंकयारी बेस कैंप से पाक सेना की एक टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची, घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया । जहां से ठीक होने के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago