Categories: सियासत

हार से बौखलाये राहुल गांधी, वरिष्ठ नेताओं की ले ली क्लास, कहा इस वजह से हारे चुनाव

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार की जिम्मेदारी ली, उन्होने कहा कि वो अब अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं।

New Delhi, May 26 : लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है, हालांकि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है, राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से हटने का प्रस्ताव दिया, शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर भी नाराजगी जाहिर की, उन्होने कहा कि कुछ नेताओं ने पार्टी हित से ऊपर निजी हित रखा।

निजी हित पर जोर
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में राहुल गांधी काफी गुस्से में दिखे, उन्होने पार्टी के कुछ नेताओं के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि निजी हित साधने के चक्कर में लगे रहे, जिसकी वजह से पार्टी को नुकसान हुआ। आपको बता दें कि कांग्रेस हार के बाद मंथन कर रही है।

स्थानीय नेताओं को तैयार किया जाए
रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ नाराजगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की उस टिप्पणी पर दिखाई, जिसमें उन्होने स्थानीय नेताओं को तैयार करने की बात कही थी, राहुल ने कहा कि पार्टी ने उन राज्यों में भी बहुत खराब प्रदर्शन किया, जहां उनकी सरकार थी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और एमपी के सीएम कमलनाथ अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिये जोर देते रहे, जबकि वो इसके पक्ष में बिल्कुल नहीं थे, राहुल गांधी ने इसी संदर्भ में पी चिदंबरम का भी नाम लिया।

राहुल गांधी ने ली जिम्मेदारी
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार की जिम्मेदारी ली, उन्होने कहा कि वो अब अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और विचारधारा के लिये काम करते रहेंगे, हालांकि मां सोनिया, प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें इस्तीफा देने से रोका।

इस्तीफा देने से रोका
सूत्रों का दावा है कि बैठक में कई नेताओं ने राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को खारिज किया, कुछ तो भावुक हो गये, बैठक में शामिल एक नेता ने जानकारी दी, कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने तो यहां तक कह दिया, कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ते हैं, तो दक्षिण भारत के कार्यकर्ता भावना में आकर कुछ भी कदम उठा सकते हैं, मालूम हो कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली, पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago