Categories: वायरल

SCOSummit2019 : पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने कर दी बड़ी चूक, इंडिया से पाकिस्‍तान तक हो रहे ट्रोल

इमरान खान ने एक बार फिर प्रोटोकॉल तोड़ दिया है । पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री की ये भूल, नासमझी थी या उन्‍हें पता ही नहीं चला । सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और पाक पीएम ट्रोल हो रहे हैं ।

New Delhi, Jun 14 : किर्गिस्‍तान की राजधानी बिश्‍केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन यानी एससीओ (SCO) शिखर सम्‍मेलन में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ दिया । इमरान खान से ये बड़ी चूक सम्‍मेलन के उद्घाटन समारोह में ही हो गई । पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें इमरान खान समारोह में आते नजर आते हैं और उसके बाद अपनी सीट पर बैठ जाते हैं । जबकि अन्‍य देशों के राजनयिक अपनी जगह पर खड़े आने वाले अन्‍य सदस्‍यों के लिए खड़े होकर ताली बजाते नजर आते हैं ।

अकेले बैठे नजर आए इमरान
पूरे सभागार में केवल इमरान खान ही हैं जो कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं । उद्घाटन समारोह केदौरान सभी देशों के प्रमुख एक-एक कर हॉल में आ रहे थे, बाकी सभी खड़े होकर उन्‍हें सममान दे रहे थे और ताली बजाकर उनका स्‍वागत कर रहे हैं । कुछ देर इमरान ऐसे ही बैठे रहे लेकिन थोड़े समय बाद शायद उन्‍हें समझ आ गया कि वो कुछ गलती कर रहे हैं । हालांकि वो कुछ देर खड़े हुए और फिर बैठ गए ।

सऊदी में भी तोड़ा था प्रोटोकॉल
ऐसा नहीं है कि इमरान से ये गलती पहली बार हुई हो । इससे पहले इमरान खान सऊदी अरब में एक प्रोटोकॅल तोड़कर सुर्खियों में आ चुके हैं । महीने की शुरुआत में सऊदी अरब में आयोजित 14वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में उन्‍होंने राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ा था । उन्‍होने सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज के साथ शिखर बैठक के दौरान किंग के ट्रांसलेटर से बात की थी । इससे पहले की संदेश को किंग को बताया जाता, इमरान वहां से चलते बने ।

जमकर हुए थे ट्रोल
इमराइमरान खान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, लोगों ने उन्‍हें शिष्‍टाचार के नियम पढ़ाए । इमरान खान अपनी इस चूक की वजह से दुनियाभर में आलोचना के शिकार हुए । हालांकि अब एक बार फिर उन्‍होने एक और प्रोटोकॉल तोड़ा है । और फिर उन्‍हें आलोचना का सामना करना पड़ा है । आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित खान और एससीओ सदस्य देशों के नेता किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago