Categories: सियासत

राहुल गांधी के योग ट्वीट से भड़की बीजेपी, शाह ने दिया करारा जवाब तो परेश रावल का भी जबरदस्‍त पलटवार

राहुल गांधी और सोशल मीडिया का विवादों वाला नाता है । वो कुछ भी ट्वीट करें, सोशल मीडिया उन्‍हें बख्‍शता नहीं है । योग डे पर भी राहुल का एक ट्वीट इसी तरह विवादों में आ गया ।

New Delhi, Jun 22 : पांचवां अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस देश और दुनिया में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । सरकारी ओर निजी स्‍तर पर कई जगह कार्यक्रम हुए जिसमें मंत्री, अधिकारी, कर्मचारी से लेकर आम जन तक शामिल हुए । भरत में कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक और अरुणाचल से लेकर गुजरात तक हजारों-लाखों की संख्‍या में लोगों ने योग के महत्‍व को जाना और योगासन कर उन सभी को जागरूक किया जो अब तक योग के महत्‍व से अनजान हैं । बहरहाल कार्यक्रम सरकार से भी जुड़े थे तो इस पर राजनीति के आसन होने भी लाजमी थे । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का एक ट्वीट किस तरह बीजेपी को नागवार गुजरा, आगे पढ़ें ।

राहुल गांधी का ट्वीट
राहुल गांधी ने योग दिवस पर आर्मी डॉग यूनिट की एक तस्‍वीर साझा कि जिसमें डॉग स्‍क्‍वॉड मेंशामिल कुत्‍ते योग आसन करते नजर आ रहे हैं । कुत्‍तों की मंडली के साथ आर्मी के ट्रेनर्स भी हैं जो योग आसन कर रहे हैं । राहुल गांधी ने इस तस्‍वीर के साथ कैप्‍शन दिया है न्‍यू इंडिया । हालांकि राहुल ने इसे लेकर ना तो कोई मजाक किया है और ना ही कोई राजनीतिक टिप्‍पणी ही की है लेकिन सोशल मीडिया पर इस तस्‍वीर के चलते कांग्रेस अध्‍यक्ष ट्रोल हो गए हैं ।

अमित शाह ने किया पलटवार
आम जन ही नहीं खुद गृह मंत्री और मौजूदा बीजेपी अध्यक्ष ने राहुल गांधी के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा –  “कांग्रेस हमेशा नकारात्मकता के लिए खड़ी रहती है। आज उनकी यही नकारात्मकता तब देखने को मिली, जब इन लोगों ने तीन तलाक का समर्थन किया। अब, वे योग दिवस को लेकर तंज कस रहे हैं और हमारी सेना का अपमान (फिर से) कर रहे हैं। उम्मीद है कि सकारात्मक उर्जा इनसे जीतेगी और आगे आने वाली कड़ी चुनौतियों से उबरने में मदद करेगी।”

परेश रावल ने दिया ऐसा जवाब
टि्वटर से शुरू होकर राहुल गांधी की इस पोस्‍ट को लेकर सियासी गलियारों में भी खूब हलचल मची, सियासी बयानबाजियां हुईं । अभिनेता से नेता बने परेश रावल ने कांग्रेस अध्‍यक्ष की इस पोस्‍ट को रीट्वीट करते हुए लिखा – “हां, यह ‘न्यू इंडिया’ है राहुल जी, जहां कुत्ते तक आपसे होशियार हैं।” राहुल गांधी के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने उन्‍हें जमकर ट्रोल किया । यूजर्स ने लिखा कि कुछ अच्‍छा तो ट्वीट किया ही नहीं जा सकता है, वहीं कुछ यूजर्स ने उन्‍हें डॉग स्‍क्‍वॉड की अहमियत भी बता दी । कह सकते हैं कि राहुल गांधी का ये ट्वीट उन पर जगरदस्‍त तरीके से बैकफायर हो गया ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago