Categories: वायरल

बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया की एंट्री सेमीफाइनल में, विराट कोहली ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश टीम की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया।

New Delhi, Jul 03 : भारतीय टीम ने बीती शाम बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली, इसके साथ ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद टॉप चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, अभी दो टीमों पर सस्पेंस बरकरार है, इस रेस में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है। अब देखना है कि इन तीनों में से कौन दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बना पाती है।

रोहित की शानदार पारी
बर्मिंघम में खेले गये इस मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (104 रन) और केएल राहुल (77 रन) ने सही साबित किया, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 314 रन बनाये, जवाब में बांग्लादेश की टीम ने भी कड़ा संघर्ष किया, हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे बांग्लादेश की टीम 48 ओवर में 286 रनों पर सिमट गई और मैच हार गई।

बांग्लादेश की तारीफ
मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश टीम की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया, जब तक आखिरी गेंद फेंकी नहीं गई, तब तक वो मैच में बने रहे, विराट के अनुसार बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने सकारात्मक बल्लेबाजी की।

सुखद एहसास
ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसकी टीम बन गई है, इस पर विराट कोहली ने कहा कि अंक तालिका में आपके नाम के आगे जब क्वालिफाई लिखा हो, तो ये देखना सुखद एहसास होता है, ये हमें अच्छी मानसिकता में रखेगा।

रोहित, बुमराह की तारीफ
विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मैं रोहित को काफी लंबे समय से देख रहा हूं, इसलिये कह सकता हैं, कि वनडे के वो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जब वो बल्लेबाजी करते हैं, तो उन्हें देखकर खुशी होती है, इसके साथ ही उन्होने बुमराह की भी जमकर तारीफ की, भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके ओवर हमारे लिये हमेशा खास होते हैं, इसलिये हम उन्हें 4 ओवर के बाद ही रोक लेते हैं, वो विश्व स्तरीय गेंदबाजी हैं, उन्हें पता है कि कब क्या करना है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago