बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया की एंट्री सेमीफाइनल में, विराट कोहली ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश टीम की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया।

New Delhi, Jul 03 : भारतीय टीम ने बीती शाम बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली, इसके साथ ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद टॉप चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, अभी दो टीमों पर सस्पेंस बरकरार है, इस रेस में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है। अब देखना है कि इन तीनों में से कौन दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बना पाती है।

Advertisement

रोहित की शानदार पारी
बर्मिंघम में खेले गये इस मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (104 रन) और केएल राहुल (77 रन) ने सही साबित किया, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 314 रन बनाये, जवाब में बांग्लादेश की टीम ने भी कड़ा संघर्ष किया, हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे बांग्लादेश की टीम 48 ओवर में 286 रनों पर सिमट गई और मैच हार गई।

Advertisement

बांग्लादेश की तारीफ
मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश टीम की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया, जब तक आखिरी गेंद फेंकी नहीं गई, तब तक वो मैच में बने रहे, विराट के अनुसार बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने सकारात्मक बल्लेबाजी की।

Advertisement

सुखद एहसास
ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसकी टीम बन गई है, इस पर विराट कोहली ने कहा कि अंक तालिका में आपके नाम के आगे जब क्वालिफाई लिखा हो, तो ये देखना सुखद एहसास होता है, ये हमें अच्छी मानसिकता में रखेगा।

रोहित, बुमराह की तारीफ
विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मैं रोहित को काफी लंबे समय से देख रहा हूं, इसलिये कह सकता हैं, कि वनडे के वो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जब वो बल्लेबाजी करते हैं, तो उन्हें देखकर खुशी होती है, इसके साथ ही उन्होने बुमराह की भी जमकर तारीफ की, भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके ओवर हमारे लिये हमेशा खास होते हैं, इसलिये हम उन्हें 4 ओवर के बाद ही रोक लेते हैं, वो विश्व स्तरीय गेंदबाजी हैं, उन्हें पता है कि कब क्या करना है।