Categories: वायरल

शोएब मलिक ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंकाया, पत्नी सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर कही ऐसी बात

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । इसी के साथ शोएब के 20 साल पुराने करियर का अंत हो गया । पत्‍नी सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर उनकी हौसला आफजाई की ।

New Delhi, Jul 06 : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्‍तान शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । शोएब ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद यह ऐलान किया । विश्‍व कप 2019 के अंतिम अपने अंतिम मैच में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 94 रनों से हराया । हालांकि पाकिसतान जीत के बाद भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया, पाकिस्‍तान का अपने अंतिम कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन शुरुआती मैचों में प्रदर्शन खराब रहने के कारण पाक को बाहर होना पड़ा ।

संन्‍यास का ऐलान
वहीं शोएब मलिक ने संन्‍यास का ऐलान करते हुए मीडिया से बात की । शोएब मलिक ने प्रेस कोबताया कि – मैं एकदिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद रिटायर हो जाऊंगा। मैं इस बात से दुखी हूं कि क्रिकेट के उस फॉरमैट को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा वक्‍त होगा।

20 साल का शानदार करियर
शोएब मलिक के संन्‍यास के ऐलान के साथ ही उनका 20 वर्ष पुराना शानदार क्रिकेट करियर भी समाप्‍त हो गया । मलिक विश्व कप से पहले ही ये घोरूणा कर चुके थे कि वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की ओर से खेला जाने वाला मुकाबला ही उनके वनडे करियर का अंतिम मुकाबला होगा । शोएब अब टी-20 पर फोकस करेंगे । हालांकि उनका प्रदर्शन विश्व कप में बेहद खराब रहा, जिसके चलते टी 20 में भी उन्‍हें जगह मिलती है कि नहीं ये कहना मुश्किल होगा । शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह से अपने वनडे करियर का आगाज किया था ।

शोएब और उनका करियर
शोएब मलिक ने 287 वनडे में 34.55 के औसत से 7534 रन बनाए हैं। उनके नाम 9 शतक और 44 अर्धशतक हैं । मलिक ने 158 विकेट भी लिए हैं। शोएब मलिक पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं लेकिन उन्होंने इस टीम के लिए 35 टेस्ट में 1898 रन बनाए हैं, और 32 विकेट लिए हैं । टी 20 फॉर्मेट में शोएब एक अहम खिलाड़ी हैं । उन्होंने पाकिस्तान के लिए 111 मैंचों में 30.58 की औसत से 2263 रन बनाए हैं।

सानिया मिर्जा ने किया ट्वीट
वहीं पति शोएब मलिक के संन्‍यास के ऐलान के बाद सानिया मिर्जा ने इमोशनल ट्वीट किया । सानिया ने लिखा कि ये तो बस नई शुरुआत है । सानिया ने ट्वीट किया – ‘हर कहानी का एक अंत होता है, लेकिन जीवन में हर अंत एक नई शुरुआत होती है, शोएब मलिक ने 20 साल तक अपने देश के लिए गर्व से खेला है । और ये सफर आगे भी सम्मान और विनम्रता के साथ आगे भी जारी है । इज़हान और मुझे बहुत गर्व है जो कुछ भी आपने हासिल किया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago