शोएब मलिक ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंकाया, पत्नी सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर कही ऐसी बात

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । इसी के साथ शोएब के 20 साल पुराने करियर का अंत हो गया । पत्‍नी सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर उनकी हौसला आफजाई की ।

New Delhi, Jul 06 : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्‍तान शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । शोएब ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद यह ऐलान किया । विश्‍व कप 2019 के अंतिम अपने अंतिम मैच में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 94 रनों से हराया । हालांकि पाकिसतान जीत के बाद भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया, पाकिस्‍तान का अपने अंतिम कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन शुरुआती मैचों में प्रदर्शन खराब रहने के कारण पाक को बाहर होना पड़ा ।

Advertisement

संन्‍यास का ऐलान
वहीं शोएब मलिक ने संन्‍यास का ऐलान करते हुए मीडिया से बात की । शोएब मलिक ने प्रेस कोबताया कि – मैं एकदिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद रिटायर हो जाऊंगा। मैं इस बात से दुखी हूं कि क्रिकेट के उस फॉरमैट को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा वक्‍त होगा।

Advertisement

20 साल का शानदार करियर
शोएब मलिक के संन्‍यास के ऐलान के साथ ही उनका 20 वर्ष पुराना शानदार क्रिकेट करियर भी समाप्‍त हो गया । मलिक विश्व कप से पहले ही ये घोरूणा कर चुके थे कि वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की ओर से खेला जाने वाला मुकाबला ही उनके वनडे करियर का अंतिम मुकाबला होगा । शोएब अब टी-20 पर फोकस करेंगे । हालांकि उनका प्रदर्शन विश्व कप में बेहद खराब रहा, जिसके चलते टी 20 में भी उन्‍हें जगह मिलती है कि नहीं ये कहना मुश्किल होगा । शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह से अपने वनडे करियर का आगाज किया था ।

Advertisement

शोएब और उनका करियर
शोएब मलिक ने 287 वनडे में 34.55 के औसत से 7534 रन बनाए हैं। उनके नाम 9 शतक और 44 अर्धशतक हैं । मलिक ने 158 विकेट भी लिए हैं। शोएब मलिक पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं लेकिन उन्होंने इस टीम के लिए 35 टेस्ट में 1898 रन बनाए हैं, और 32 विकेट लिए हैं । टी 20 फॉर्मेट में शोएब एक अहम खिलाड़ी हैं । उन्होंने पाकिस्तान के लिए 111 मैंचों में 30.58 की औसत से 2263 रन बनाए हैं।

सानिया मिर्जा ने किया ट्वीट
वहीं पति शोएब मलिक के संन्‍यास के ऐलान के बाद सानिया मिर्जा ने इमोशनल ट्वीट किया । सानिया ने लिखा कि ये तो बस नई शुरुआत है । सानिया ने ट्वीट किया – ‘हर कहानी का एक अंत होता है, लेकिन जीवन में हर अंत एक नई शुरुआत होती है, शोएब मलिक ने 20 साल तक अपने देश के लिए गर्व से खेला है । और ये सफर आगे भी सम्मान और विनम्रता के साथ आगे भी जारी है । इज़हान और मुझे बहुत गर्व है जो कुछ भी आपने हासिल किया है ।

https://twitter.com/MirzaSania/status/1147248228116471808