Categories: वायरल

इस अंग्रेज गेंदबाज ने 4 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, विश्वकप में एक-एक बात हो रही सच

जोफ्रा आर्चर ने 2013 से लेकर 2016 तक अपने ट्वीट्स में जिन-जिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर जो-जो बातें कही है, वो विश्वकप में बिल्कुल सटीक बैठी है।

New Delhi, Jul 12 : अगर आप विश्वकप 2019 के नतीजों को लेकर अपना सिर खपा रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है, इसके लिये आपको सिर्फ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का ट्विटर हैंडल देखने भर की जरुरत है। अगर आप ऐसा करेंगे, तो फिर आपको पता चल जाएगा, कि आखिर विश्वकप 2019 में अभी तक क्या हुआ है, और आगे क्या होने वाला है।

आर्चर की भविष्यवाणी
जोफ्रा आर्चर ने 2013 से लेकर 2016 तक अपने ट्वीट्स में जिन-जिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर जो-जो बातें कही है, वो विश्वकप में बिल्कुल सटीक बैठी है, यहां तक कि बारिश और बेल्स ना गिरने को लेकर भी उनका अनुमान बिल्कुल सटीक बैठा है, हैरान हो गये ना, तो आइये आपको बताते हैं कि विश्वकप 2019 को लेकर आर्चर ने कैसे की सटीक भविष्यवाणी, क्या वास्तव में ऐसा ही हो रहा है।

स्टोक्स को लेकर भविष्यवाणी
आर्चर ने कहा कि विश्वकप में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ऑलराउंड प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे, स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मुकाबले में ना सिर्फ 89 रन बनाये, बल्कि दो विकेट भी अपने नाम किये, ऑलराउंड प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

रसेल को लेकर ये कहा था
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को लेकर उन्होने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होने कहा था कि रसेल 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन इससे उनकी फिटनेस पर असर पड़ेगा, रसेल फिटनेस समस्या की वजह से ही विश्वकप से बाहर हो गये।

पहला सेमीफाइनल
शायद आपको जानकर हैरानी होगी, कि आर्चर ने करीब चार साल पहले ही बता दिया था कि केन विलियमसन के रन बनाने का सिलसिला जारी रहेगा, रोहित, राहुल और विराट कोहली जल्द आउट हो जाएंगे, यहां तक कि उन्होने बोल्ट के बेहतरीन प्रदर्शन की भी बात कही थी, साथ ही कहा था कि जडेजा बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, इतना सटीक भला कैसे कोई बता सकता है।

भविष्यवाणी
उन्होने ये भी बताया था कि सेमीफाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, आर्चर ने कहा था कि फिंच जल्दी आउट होंगे, ऑस्ट्रेलिया के दस रन पर दो विकेट होंगे, हेलमेट पर गेंद लगने को लेकर भी उन्होने संकेत दिये थे, आर्चर ने ना सिर्फ मैक्सवेल के आउट होने के तरीके पर सवाल खड़े किये थे, बल्कि स्टीव स्मिथ के अच्छे प्रदर्शन की बधाई भी पांच साल पहले ही दे दी थी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago