Categories: सियासत

सिद्धू खेल रहे हैं बड़ा सियासी गेम, अमरिंदर को भी पहुंचा इस्तीफा, 34 दिन बाद खुलासे से हड़कंप

34 दिन पहले राहुल गांधी को इस्‍तीफे का खुलासा अब क्‍यों, और अब उसे सीएम को भेजने के पीछे सिद्धू क्‍या दिमागी खेल खेल रहे हैं । सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद अब सबकी नजर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया पर है ।

New Delhi, Jul 15 : नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को बड़ा झटका दिया है, 34 दिन बाद खुलासा किया कि वो पंजाब कैबिनेट से इस्‍तीफा दे चुके हैं । सिद्धू ने अपने इस्‍तीफे की तस्‍वीर भी ट्वीट की । उन्‍होने लिखा कि वो 10 जून को अपना इस्‍तीफा राहुल गांधी को भेज चुके हैं और जल्‍द ही मुख्‍यमंत्री को भी इस्तीफा भेज देंगे । बहरहाल सिद्धू ने अब ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्‍होने सीएम अमरिंदर सिंह को भी अपना इस्‍तीफा भेज दिया है ।

कैप्‍टन अमरिंदर को भेजा इस्‍तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा कि उन्‍होने अपना इस्‍तीफा सीएम के दफ्तर में भिजवा दियाहै, जो वहां पहुंच गया है । नवजोत सिंह सिद्धू का ये इस्‍तीफा सियासी ड्रामा माना जा रहा है । राजनीति के जानकारों के मुताबिक सिद्धू दबाव की राजनीति कर रहे हैं । उन्‍होने इस तरह से कांग्रेस पार्टी को परेशान करने का काम किया है । 34 दिन पहले राहुल गांधी को इस्‍तीफे का खुलासा अब क्‍यों, और अब उसे सीएम को भेजने के पीछे सिद्धू क्‍या दिमागी खेल खेल रहे हैं । सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद अब सबकी नजर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया पर है ।

सीएम ने बदला था विभाग
दरअसल ये सारा विवद सिद्धू का विभाग बदलने के बाद से शुरू हुआ । मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उनका विभाग बदलने से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था, उन्‍होने अपना इस्तीफा 10 जून को ही राहुल गांधी को सौंपा था, लेकिन इस बात का खुलासा 14 जुलाई को किया । सिद्धू ने खुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, कांग्रेस मुख्‍यालय की ओर से उनके इस्‍तीफे को लेकर कोई भी खबर नहीं आई थी ।

अमरिंदर लेंगे फैसला
नवजोत सिंह सिद्धू और केप्‍टन अमरिंदर के बीच दूरियां पिछले साल से ही बनी हुई हें, सिद्धू का पाकिस्‍तान जाना पंजाब सीएम को बिलकुल पसंद नहीं आया था । उन्‍होने सिद्धू से अलग बयान दिए थे, इसके बाद पुलवामा हमले के बाद सिद्धू के बयान ने भी कांग्रेस सरकार की जमकर फजीहत कराई । इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी सिद्धू ने कई मौकों पर ये जाहिर किया कि कैप्‍टन अमरिंदर के साथ उनका कुछ ठीक नहीं चल रहा है ।चुनाव में हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ने की कोशिश भी की गई । और उसके बाद सिद्धू का विभाग बदलना, ताबूत में कील साबित हुई । बहरहाल अब जब इस्‍तीफा सार्वजनिक हो चुका है तो पार्टी में इसे लेकर सोच विचार शुरू हो गया है । देखना होगा कैप्‍टन क्‍या फैसला लेते हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago