Categories: सियासत

‘उल्‍टा चोर कोतवाल को डांटे’ चिदंबरम के बेटे ने मोदी सरकार को कहा बुरा-भला, लगाए ऊल-जुलूल आरोप

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा । उन्‍होने इस कार्रवई को सरकार की बदले की कार्रवाई बताया ।

New Delhi, Aug 22 : गुरुवार को बड़े ही नाटकीय ढंग से दरे रात पी चिदंबरम गिरफ्तार किए गए । सीबीआई की विशेष टीम ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया । चिदंबरम आईएनएक्‍स मीडिया केस में आरोपी हैं । मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने सरकार पर जमकर गुस्‍सा उतारा है । उन्‍होने इसे राजनीतिक द्वेष, बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है । कार्ति गुरुवार को मीडिया से बात कर रहे थे और सरकार पर जमकर एक के बाद एक आरोप मढ़ रहे थे ।

मुद्दे से भटकाने की साजिश
कार्ति चिदंबरम ने कहा कि देश में इस वक्‍त धारा 370 को लेकर मामला गरमायसा हुआ था, विपक्ष   इस मामले में एक्‍शन मोड में था । लेकिन मोदी सरकार ने इस बीच ये नया मामला खड़ा कर जनता का ध्‍यान भटकाने की कोशिश की है । धारा 370 और कश्‍मीर के हालात को लोग भूल जाएं, सरकार ने ऐसा इसलिए किया है ।

राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई
कार्ति चिदंबरम ने पिता की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया, उन्‍होने कहा कि ये सब बदले की कार्रवाई है ।कार्ति ने मामले में पिता की ओर से सफाई देते हुए कहा कि उनका INX Media के साथ कोई जुड़ाव नहीं । उन्‍होने कहा – ‘ये मामला बेबुनियाद है। ये कथित मामला साल 2008 का है, जिसके लिए साल 2017 में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। मेरे यहां चार बार छापामारी हुई। मुझे 20 बार तलब किया गया। मैं प्रत्येक समन में कम से कम 10-12 घंटे उपस्थित हुआ हूं । मैं 11 दिनों के लिए सीबीआई के हिरासत में भी रहा। मेरे साथ जुड़े हुए हर व्यक्ति को तलब किया गया है और उनसे पूछताछ की गई है। इसके बाद भी हमारे पास कोई चार्जशीट नहीं है। सच्चाई ये है कि ये मामला बेबुनियाद है। मेरा INX Media के साथ कोई जुड़ाव नहीं है।’

सरकार ईमानदार नहीं : कार्ति
पिता की गिरफ्तारी पर कार्ति ने कहा कि – ‘ये गिरफ्तारी टीवी के रियलिटी शो की तरह प्रतीत होरहा है। इस तरह के नाटक का कोई कारण नहीं है। मामले की ईमानदारी से जांच नहीं हुई। मामला अभी भी एक एफआईआर के चरण में है। 2008 में हुए इस घटना का अभी तक चार्जशीट नहीं हुआ है। इसे लेकर एफआईआर 2017 में दर्ज की गई थी।’ उन्‍होने दावा किया कि जो अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं वो जानते हैं कि ये फर्जी केस है, लेकिन किसी में हिम्मत नहीं कि वह ऐसा कह सके । कार्ति ने कहा कि इस मामले की जांच कभी खत्म नहीं होगी। यह उत्पीड़न का सबसे बड़ा कारण है।

न्‍याय पालिका पर पूरा भरोसा
दिल्ली हाई कोर्ट के 20 अगस्त के फैसले पर कार्ति ने कहा – ‘यदि आप 20 अगस्त, 2019 के फैसले पर भरोसा कर रहे हैं, तो मैं केवल सम्मानपूर्वक कहूंगा कि आप 23 मार्च, 2018 के दिल्ली उच्च न्यायालय के जज आरएस गर्ग के फैसले को पढ़ें। यह उसी मामले और समान तथ्यों से संबंधित है।’ उन्होंने कहा, ‘हम इस मामले में कानूनी प्रक्रिया अपनाएंगे। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मुझे बहुत खुशी है कि पूरी कांग्रेस पार्टी हमारे साथ है। मैं विशेष रूप से हमारे समर्थन में आने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसे राजनीतिक और कानूनी रूप से एक साथ जीतेंगे।’

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago