Categories: वायरल

संजय दत्त सक्रिय राजनीति में एंट्री को तैयार, लड़ सकते हैं चुनाव

संजय दत्त पहले भी सक्रिय राजनीति में एंट्री ले चुके हैं, अमर सिंह उन्हें समाजवादी पार्टी में लेकर आये थे, उन्हें 2009 लोकसभा चुनाव में सपा ने लखनऊ से उम्मीदवार घोषित किया था।

New Delhi, Aug 26 : बॉलीवुड स्टार संजय दत्त लगभग दस साल बाद एक बार फिर से सक्रिय राजनीति के मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं, महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने ये दावा किया है, कि संजू बाबा अपने महीने राजनीति में एंट्री लेने जा रहे हैं। राष्ट्रीय समाज पार्टी के संस्थापक और देवेन्द्र फडण्वीस सरकार में मंत्री महादेव जानकर ने कहा कि मुन्ना भाई 25 सितंबर को उनकी पार्टी ज्वाइन करने जा रहे हैं।

एनडीए की सहयोगी पार्टी
आपको बता दें कि आरएसपी महाराष्ट्र में सत्तारुढ बीजेपी की सहयोगी पार्टी है, पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री महादेव जानकर ने पार्टी के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमने अपनी पार्टी के विस्तार के लिये फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को लाने का फैसला लिया है, 25 सितंबर को संजय दत्त राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल हो रहे हैं।

2009 में लड़े थे लोकसभा चुनाव
मालूम हो कि संजय दत्त पहले भी सक्रिय राजनीति में एंट्री ले चुके हैं, अमर सिंह उन्हें समाजवादी पार्टी में लेकर आये थे, उन्हें 2009 लोकसभा चुनाव में सपा ने लखनऊ से उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन फिर कोर्ट द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इंकार करने के बाद वो पीछे हट गये, तब समाजवादी पार्टी ने उन्हें महासचिव बनाया था।

बहन के लिये किया था प्रचार
1992 मुंबई बम धमाके से जुड़े एक मामले में एके-47 रखने के आरोप में संजय दत्त को कोर्ट ने सजा सुनाई थी, संजू बाबा अपनी सजा भी काट चुके हैं, पिछले लोकसभा चुनाव में वो अपनी बहन और कांग्रेस प्रत्याशी प्रिया दत्त के लिये मुंबई में वोट मांगते नजर आये थे, संजय दत्त के पिता सुनील दत्त कांग्रेस के बड़े नेता था, हालांकि उनके संबंध शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे से भी काफी अच्छे थे।

दत्त परिवार का कांग्रेस से नाता
आपको बता दें कि संजय दत्त के परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है, उनकी मां नगरिस दत्त इंदिरा गांधी की नजदीकी मानी जाती थी, उसके बाद सुनील दत्त सालों तक कांग्रेस की सियासत करते रहे, उनके गुजर जाने के बाद बहन प्रिया दत्त ने पिता की विरासत को संभाला, सांसद भी बनी, हालांकि पिछले दिनों प्रिया दत्त के कांग्रेस छोड़ शिवसेना में आने की चर्चा थी, लेकिन अभी तक वो कांग्रेस में ही हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago