Categories: मनोरंजन

दिलनवाज शेख, सारा खान, कैसे बने मान्यता? फिल्मी है संजय दत्त की तीसरी पत्नी की कहानी

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है, जब संजू अपनी जिंदगी में मुश्किल भरे दिन से गुजर रहे थे, तो मान्यता मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी हुई थी, उन्हें हिम्मत दे रही थी।

New Delhi, Feb 09 : बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त किसी परिचय की मोहताज नहीं है, 43 वर्षीय मान्यता सिल्वर स्क्रिन से दूर अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त है, लेकिन लाइमलाइट में कैसे रहना है, ये भी वो बखूबी जानती है, संजय दत्त ने मान्यता से शादी साल 2008 में की थी, मान्यता की पहचान एक खुशमिजाज महिला की है, संजू बाबा से शादी से पहले मान्यता इंडस्ट्री में बी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी, उन्होने कई आइटम सांग भी किये, लेकिन आज वो संजय दत्त की जिंदगी की आयरन लेडी कही जाती है।

संजय दत्त की तीसरी पत्नी
मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है, जब संजू अपनी जिंदगी में मुश्किल भरे दिन से गुजर रहे थे, तो मान्यता मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी हुई थी, उन्हें हिम्मत दे रही थी, बॉलीवुड में तो उन्हें संजू की आयरन लेडी के नाम से जाना जाने लगा था। मान्यता से जुड़ी कुछ ऐसी भी बातें हैं, जो आपको हैरान कर देगी, एक्ट्रेस का असली नाम मान्यता नहीं है, उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, जिन्हें बॉलीवुड में एंट्री के बाद स्क्रीन नाम सारा खान मिला, लेकिन कमाल राशिद खान की देशद्रोही फिल्म के बाद उन्हें एक नया स्क्रीन नाम मिला, वो था मान्यता, जो आज उनकी पहचान बन चुकी हैं, मान्यता कती पहली शादी मेराज उर रहमान से हुई थी, लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया, जिसके बाद मान्यता ने संजय दत्त से शादी कर ली।

मुश्किल समय में संजू बाबा का दिया साथ
मान्यता ने संजू बाबा का हर उस समय साथ दिया, जब उन्हें उनकी जरुरत थी, फिर चाहे उनका जेल जाना हो, या फिर उनकी कैंसर की बीमारी, किसी भी मुश्किल घड़ी में मान्यता ने उनका हाथ नहीं छोड़ा, इतना ही नहीं मान्यता ने उनका बिजनेस और घर भी अच्छे से संभाला, शायद इसलिये एक इंटरव्यू के दौरान संजू बाबा ने कहा था कि वो अब मान्यता को पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगे हैं।

उम्र का फासला
आपको जानकर हैरानी होगी, कि संजू-मान्यता के बीच उम्र में काफी फासला है, मान्यता करीब 19 साल छोटी है, मान्यता और संजय दत्त के जुड़वां बच्चे हैं, संजू बाबा की मान्यता के साथ ये तीसरी शादी थी, जबकि मान्यता की दूसरी। संजय दत्त ने पहली शादी 1987 में ऋचा शर्मा से की थी, बाद में ऋचा का ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया, दोनों की एक बेटी भी है, इसके बाद संजू ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की, लेकिन ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई, दोनों का 2005 में तलाक हो गया, फिर संजय दत्त की जिंदगी में मान्यता की एंट्री हुई, तब से मान्यता ही उन्हें संभाल रही है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago