Categories: वायरल

मोदी ने निकाल दी पाकिस्तान की हेकड़ी, परमाणु हमले की गीदड़भभकी देने वाले इमरान ने कही ये बात

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पड़ोसी देश भारत से कहना चाहता हूं, कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता है, युद्ध में विजेता को भी कुछ ना कुछ गंवाना पड़ता है।

New Delhi, Sep 03 : जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, पाक बार-बार परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे रहा था, लेकिन भारत की सख्ती के बाद अब पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है, उसने नरम रुख अख्तियार कर लिया है, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पहले नहीं करेगा।

युद्ध की शुरुआत नहीं करेंगे
पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि हम कभी भी पहले युद्ध की शुरुआत नहीं करेंगे, भारत-पाक दोनों ही परमाणु शक्तियां है, और अगर तनाव बढता है, तो विश्व को खतरा पैदा हो जाएगा, इमरान खान ने पाक के गवर्नर हाउस में सिख समुदाय को संबोधित करते हुए ये बात कही, उन्होने ये भी कहा कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता।

युद्ध हल नहीं
इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पड़ोसी देश भारत से कहना चाहता हूं, कि युद्ध किसी भी विवाद का हल नहीं होता है, युद्ध में विजेता को भी कुछ ना कुछ गंवाना पड़ता है, युद्ध कई और मसलों को भी जन्म देता है, इसलिये युद्ध के बजाय बातचीत से मामला हल हो।

2016 से पाक से बातचीत बंद
पाक पोषित आतंकियों द्वारा जनवरी 2016 में पठानकोट स्थित वायुसैनिक अड्डे पर किये गये हमले के बाद भारत और पाक में बातचीत नहीं हो रही है, उसका कहना है कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते, दोनों देशों के बीच तनाव इस साल तब और बढ गया, जब आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया, इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे।

बालाकोट में एयर स्ट्राइक
पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पाक के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था, इसके अगले ही दिन पाक वायुसेना ने भी पलटवार करते हुए भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान हुई हवाई झड़प में वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराया था, हालांकि भारतीय लड़ाकू विमान मिग -21 भी दुघर्टनाग्रस्त हो गया था, तब से ही दोनों देशों के बीच तल्खी बनी थी, अब मोदी सरकार के ऑर्टिकल 370 हटाने के फैसले के बाद पाक फिर बौखलाया हुआ था, वो पूरी दुनिया से मदद मांगता फिर रहा था, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद की, जिसके बाद अब उसकी हेकड़ी निकलती दिख रही है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago