Categories: सियासत

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पूरा करेगी कार्यकाल? शरद पवार ने कही ऐसी बात

बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि शिवसेना चीफ ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है।

New Delhi, Feb 23 : इन दिनों महाराष्ट्र में सियासी पारा चढा हुआ है, दो दिन पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और फिर सोनिया गांधी से मुलाकात की जिसके बाद उन्होने कहा था कि सीएए से किसी को डरने की जरुरत नहीं है, साथ ही उन्होने महाराष्ट्र में एनपीआर को भी मंजूरी देने की बात कही, अब एनसीपी चीफ शरद पवार से महाराष्ट्र सरकार के कार्यकाल को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने स्पष्ट जवाब दिया है।

शरद पवार ने क्या कहा
गठबंधन सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, इस सवाल पर शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी, एक मराठी समाचार चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होने सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व की तारीफ की। उन्होने कहा कि मुझे इस बात पर कोई शक नहीं है कि प्रदेश सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी, उद्धव ठाकरे ऐसे व्यक्ति हैं, जो सभी को साथ लेकर आगे बढते हैं।

सही पथ पर सरकार
बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि शिवसेना चीफ ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है, लेकिन वो सही पथ पर आगे बढ रहे हैं। हालांकि उन्होने कोई स्पष्ट नंबर नहीं किया, पिछले कुछ दिनों से दावा किया जा रहा है कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में कई मुद्दों को लेकर खटपट शुरु हो गई है।

महाराष्ट्र में सरकार
बीते साल के आखिर में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था, हालांकि चुनाव परिणाम में गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी दोनों दलों में खींचतान शुरु हो गई, जिसके बाद बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली, हालांकि ये सरकार चल नहीं पाई, फिर शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाया, जिसमें उद्धव ठाकरे सीएम और शरद पवार के भतीजे अजित पवार डिप्टी सीएम हैं।

फडण्वीस फिर बनेंगे सीएम
संघ नेता भैय्या जी जोशी ने दावा किया था कि देवेन्द्र फडण्वीस एक बार फिर प्रदेश के सीएम बनेंगे, उन्होने दावा किया था कि फडण्वीस के नाम के आगे नेता प्रतिपक्ष का तमगा ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाला है, भैय्या जी जोशी का ये बयान सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के मुलाकात के बाद आया है, उन्होने कहा कि देवेन्द्र जी के भाग्य में विपक्ष का नेता यह बहुत दिन का विषय नहीं है, भूतपूर्व सीएम भी अल्पायु है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago