Categories: वायरल

21 दिनों से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, मोदी सरकार की ओर से बड़ा बयान

केंद्र सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि देश में लॉकडाउन को 21 दिनों से ज्यादा वक्त के लिए नहीं बढ़ाया जाएगा । इस पर आ रही तमाम खबरें हैरान करने वाली हैं ।

New Delhi, Mar 30 : भारत में कोराना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है । इसे लेकर खबर आ रही थी कि सरकार इस लॉकडाउन को आगे भी बढ़ सकती है लेकिन अब केंद्र सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा ।  मोदी सरकार की ओर से साफ कह दिया गया है कि अभी ऐसी कोई योजना नही है ।

लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा
कोरोना इंडिया लॉकडाउन पर कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने कहा है कि सरकार की लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है ।   उन्होंने कहा, “मैं लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौंक रहा हूं, सरकार की लॉकडाउन आगे बढ़ाने की ऐसी कोई योजना नहीं है।” दरअसल भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है, जिसे देखकर ये अनुमान लग रहे थे कि सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार कर सकती है ।

29 लोगों की मौत
आपको बता दें भारत में कोरोना के अब तक 1,024 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 29 लोगों की इस घातक बीमारी से मौत हो गई है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था । प्रधानमंत्री ने लोगों को बताया कि इस बीमारी से बचने का सिर्फ एक ही तरीका है सोशल डिस्‍टेंसिंग, इसलिए अपने घर के आगे लक्ष्मण रेखा खींच लें ।

सख्‍ती से हो रहा पालन
भारत में लॉकडाउन का सोमवार को छठां दिन (Start from 25 March 2020 )है । इसी तरह कुल 21 दिनों तक लोगों को लॉकडाउन का पालन करना है । देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में इसका सख्‍ती से पालन हो रहा है । हालांकि लॉकडाउन का असर गरीबों और मजदूरों पर कहर बनकर टूटा है, लेकिन सरकार कोशिश कर रही है कि सभी को राहत पहुंचाई जा सके । पीएम ने रविवार को मन की बात में देश से इस लॉकडाउन में होने वाली परेशानी पर माफी भी मांगी । आपको बता दें कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 33,965 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 721,902 हो चुकी है । दुनिया के बड़े – बड़े देशों अमेरिका, इटली, स्पेन समेत कई यूरोपीय देशों में स्थिति बेकाबू हो गई है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago