Categories: वायरल

कोरोना से देश को बचाने के लिये आगे आया ये दिग्गज क्रिकेटर, किया ऐसा ऐलान

कोरोना – मामले की गंभीरता को देखते हुए काम-धंधा सब बंद कर दिया गया है और लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है, इस वजह से बांग्लादेश में एक बड़ा तबका बेरोजगार हो गया है।

New Delhi, Mar 30 : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में खौफ मचा रखा है, बांग्लादेश भी इससे अछूता नहीं है, पड़ोसी देश में इस महामारी के अब तक 48 मरीज मिले हैं, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए काम-धंधा सब बंद कर दिया गया है और लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है, इस वजह से बांग्लादेश में एक बड़ा तबका बेरोजगार हो गया है, उनके लिये रोटी के लाले पड़ रहे हैं। इस बीच वहां के एक दिग्गज क्रिकेटर उन लोगों के लिये मसीहा बनकर उभरे हैं, उन्होने 2 हजार परिवारों की जिम्मेदारी लेने का ऐलान किया है।

शाकिब कर रहे मदद
बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कोरोना वायरस के बाद एक फाउंडेशन बनाई है, जिसका लक्ष्य बांग्लादेश को बचाना है, शाकिब ने अपने फेसबुक पेज पर फैंस को बताया कि उनका मकसद गरीब और असहाय लोगों की मदद करना है, जो कोरोना की वजह से परेशानी से जूझ रहे हैं।

देश को बचाना मिशन
शाकिब अल हसन ने फेसबुक पर बताया है कि मेरा मकसद कोरोना से जूझ रहे बांग्लादेश को बचाना है, वो छोटे तबके के लोगों को भोजन करवा रहे हैं, जो फिलहाल बेरोजगार हैं, शाकिब ने बताया कि उनकी फाउंडेशन इस समय करीब 2 हजार परिवारों का ध्यान रख रही है। शाकिब का फाउंडेशन दुनियाभर से लोगों तथा एजेंसियों से मदद मांग रही है, ताकि ऐसे गरीब परिवारों की मदद किया जा सके।

क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध
मालूम हो कि शाकिब पर आजकल बैन लगा हुआ है, उन्हें आईसीसी ने बुकीज की जानकारी नहीं देने के आरोप में दोषी पाया था, शाकिब इस साल 29 अक्टूबर तक क्रिकेट नहीं खेल सकते, बांग्लादेश के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल शाकिब अल हसन ने अब तक 56 टेस्ट मैचों में 3862 रन बनाये है, जिसमें 5 शतक भी शामिल है, इसके साथ ही 206 वनडे में 3786 रन तथा 76 टी-20 मैचों में 1567 रन बनाये हैं।

इन्होने भी बढाया हाथ
कोरोना संकट के बीच शाकिब के अलावा मशरफे मुर्तजा, रुबेल हुसैन, मोसाद्दके हुसैन और लिट्टन दास भी लोगों की मदद में जुटे हुए हैं, इसके साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपना आधा वेतन दान कर दिया है, हालांकि इस अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ी भी चुप्पी साधे हुए हैं, टीम इंडिया के क्रिकेटरों में सिर्फ सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये दान दिये हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago