6 साल बड़ी अंजलि से 5 साल लंबी चली सचिन के रोमांस की पारी, कभी इस एक्ट्रेस से थे अफेयर के चर्चे

सचिन तेंदुलकर और उनसे जुड़े किस्‍से फैन्‍स को बेहद पसंद आते हैं, उनके बर्थडे पर आपको बताते हैं अंजलि से पहले सचिन का नाम किस एक्‍ट्रेस से जुड़ा था और कैसे उन्‍हें अंजलि से प्‍यार हुआ ।

New Delhi, Apr 24 : क्रिकेट का शाद ही कोई रिकॉर्ड हो जो सचिन ने अपने नाम ना किया हो । दुनिया भर में क्रिकेट का दूसरा नाम कहलाए जाने वाले सचिन बेहद शांत-सौम्य और सहज छवि वाले हैं, आज सचिन का 46वां जन्मदिन है । इस मौके पर फैन्‍स उन्‍हें ढेर सारी विशेज भेज रहे हैं । सचिन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सभी जानते हैं कि उन्‍होने खुद से 5 साल बड़ी अंजलि से शादी की है, लेकिन आज आपको ये बताएं कि अंजलि से पहले सचिन के एक एक्‍ट्रेस से अफेयर के चर्चे थे तो, जी हां ये रोमांचक किस्‍सा भी आपको बताते हैं ।

अंजलि से मुलाकात
सचिन से 5 साल बड़ी अंजलि से उनकी मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई । इस मुलाकात के लिए बेचारी अंजलि ने तब क्‍या-क्‍या पापड़ नहीं बेले । डॉक्‍टर की पढ़ाई    कर रहीं अंजलि झूठी रिपोर्टर तक बन गईं । ये बात 1990 की है, मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके भारत लौटे तो अंजलि की मुलाकात उनसे हुई । अंजलि ने सचिन को एयरपोर्ट पर देखा तो वो उन्हें बेहद क्यूट लगे। जिसके बाद अंजलि ऑटोग्राफ के लिए मास्टर-ब्लास्टर के पीछे तक भागी। बताया जाता है कि अंजलि उनके घर तक जा पहुंची थीं ।

5 साल चला रोमांस
इस मुलाकात के बाद दोनों ने करीब पांच साल तक रोमांस किया ।  लेकिन सबसे खास बात ये कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी । दोनों ने अपने रिश्तों का खुलासा किया 1994 में, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की। इसके बाद अगले साल शादी । सचिन और अंजलि कई मौकों पर साथ नजर आते हैं, एक दूसरे के साथ बेहद खुश रहने वाले इस कपल के एक बेटा और बेटी हैं । सचिन को अपने करियर के साथ अपने परिवार पर भी नाज है । आगे पढि़ए कि हम किस एक्‍ट्रेस से सचिन के अफेयर की बात कर रहे थे ।

इस एक्‍ट्रेस से अफेयर के चर्चे
90 के दशक में सचिन देश के मोस्ट एलिजीबल बैचलर्स में से एक थे । उनकी शादी हर मैगनीज का किस्‍सा होती थी । सचिन यूं तो कंट्रोवर्सी से दूर रहते थे लेकिन फिर भी उनका नाम पहली बार एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर के साथ जोड़ा गया । दोनों ही महाराष्ट्रीयन परिवार से थे जिसके चलते अफवाहों को और बल मिला और शादी तक की खबरें सामने आने लगीं । हालांकि बहुत जल्‍द सचिन ने खुद इस बात को कोरी अफवाह बताया । सचिन ने 25 मई 1995 को अंजलि से शादी कर ली। ये शादी समारोह बेहद प्राइवेट था ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago