जया बच्चन नहीं बल्कि बबिता कपूर की वजह से टूटा करिश्मा-अभिषेक का रिश्ता, एक मांग ने सगाई तक तोड़ दी

करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन के रिश्‍ते में आखिर कहां कमी रह गई थी, ऐसा क्‍या हुआ कि दो परिवारों का मिलन होते – होते रह गया । आगे पढ़ें …

New Delhi, May 12 : कपूर खानदान और बच्‍चन परिवार, बॉलीवुड में इन दोनों का ही अपना नाम, एक खास पहचान है । बच्‍चन परिवार की बेटी श्‍वेता, कपूर खानदान में ब्‍याही हैं, इस वजह से इनके बीच एक रिश्‍ता भी है लेकिन ये रिश्‍ता और मजबूत हो सकता था । अभिषेक बच्‍चन और करिश्‍मा कपूर की शादी इन दो परिवारों को हमेशा के लिए एक कर देती, लेकिन ऐसा हो ना सका । सगाई के बावजूद ये रिश्‍ता टूट गया । इस रिश्‍ते के टूटने की कई वजहें बताई जाती हैं, आगे पढ़ें क्‍या रहे वो कारण जिसने करिश्‍मा को अभिषेक की पत्‍नी नहीं बनने दिया ।

करिश्‍मा की मांग बनीं रोड़ा
कॉस्मोपॉलिटन की एक रिपोर्ट के अनुसार बबिता कपूर इस रिश्‍ते के टूटने का कारण थीं । इस रिपोर्ट के मुताबिक बबिता, रणधीर कपूर से अलग रहती थीं, उन्‍होने ही अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की । वो बेटी को आर्थिक रूप से सशक्त देखना चाहती थीं । उस समय अभिषेक स्ट्रगल कर रहे थे और करिश्मा टॉप की एक्‍ट्रेस थीं । बबिता ने सगाई के बाद बच्चन परिवार से आधी प्रॉपर्टी अभिषेक के नाम करने के लिए कहा, जिससे करिश्मा का भविष्य सुरक्षित हो सके, लेकिन बच्चन परिवार इसके लिए राजी नहीं हुआ ।

बबिता कपूर ने दो शर्तें रखी थीं
वहीं रिपोर्ट आगे बताती है कि बबिता कपूर ने बच्चन परिवार के सामने दो मांगे रखी थीं । पहली ये कि करिश्मा और अभिषेक शादी करके बच्चन परिवार के साथ नहीं रहेंगे । दूसरी मांग ये थी कि रणधीर कपूर करिश्मा का कन्या दान नहीं करेंगे, क्योंकि बच्चन परिवार की बेटी श्वेता कपूर खानदान की बहू हैं । बबिता की ये मांगे भी अनुचित ही लगीं, इसलिए बच्‍चन फैमिली ने कपूर फैमिली से रिश्‍ता रखने से ही इनकार कर दिया ।

जया बच्‍चन को भी माना गया वजह
वहीं अभिषेक-करिश्‍मा के टूटे रिश्‍ते की एक वजह जया बच्‍चन को भी माना जाता है । जया अपने जमाने की शीर्ष अभिनेत्री थीं, और एक सशक्‍त गृहणी भी । ऐसा कहा गया कि जया बच्चन पूरी तरह से अपने बेटे पर कंट्रोल रखती हैं और नहीं चाहतीं कि शादी के बाद करिश्मा कपूर काम करे । ये बात कपूर परिवार को पसंद नहीं आई । हालांकि इस बात को हजग करना इसलिए भी मुश्किल है क्‍योंकि जया ऐसा ही चाहतीं तो वो ऐश्‍वर्या को भी कभी काम ना करने देतीं, लेकिन ऐश्‍वर्या बॉलीवुड ही नहीं, फैशन और ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में भी शादी के बाद भी लगातार काम करती रही हैं । बहरहाल अब इसमें कौन-सच्‍चा और कौन झूठा, ये कहना मुश्किल है । अभिषेक तो पत्‍नी एश्‍वर्या के साथ हैप्पिली मैरिड हैं, लेकिन करिश्‍मा शादी करके भी उसमें खुश नहीं रह पाईं । दो बच्‍चों के साथ करिश्‍मा आज सिंगल मदर हैं और मुंबई में अकेले रहती हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago