Categories: वायरल

मध्‍य प्रदेश में आंधी – तूफान से बड़ा नुकसान, उधर UP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्‍यप्रदेश के कई इलाकों में अचानक आए आंधी-तूफान से बड़े पैमाने पर नुकसान हो गया है । इस तूफान से अब तक 4 मौतों की खबर है वहीं उत्‍तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है ।

New Delhi, May 29: देश में कोरोना का संकट उस पर प्रकृति का कहर । गुरुवार शाम मध्‍यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आए आंधी, तूफान और तेज बारिश के चलते बहुत ज्‍यादा नुकसान हुआ है । यातायात व्‍यवस्‍था बुरी तरह प्रभावित हुई है । मौसम में हुआ ये बदलवा कुछ की मौत का कारण भी बना है । जानकारी के अनुसार राज्‍य के रीवा क्षेत्र में एक और खजुराहो में तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है । रीवा, सिंगरौली औरस सीधी में हजारों पेड़ जमीन पर आ गिरे हैं, जिसके चलते इलाकों में बिजली और यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है।

तूफान ने मचाई तबाही
पिछले कुछ दिनों से मध्‍यप्रदेश भयंकर गर्मी से जूझ रहा था, गुरुवार शाम मौसम ने करवट बदली तो लोगों ने राहत की सांस ली । लेकिन खुशनुमा होने की बजाय मौसम तूफान में कदल गया । आसमान में बिजलियां कड़कने से मन सहमने लगा । धीरे-धीरे प्रदेश के कई हिस्सों से आंधी, तूफान और बारिश की तस्‍वीरें आने लगीं । जिसके बाद अब बड़े नुकसान की खबर आ रही है । आंधी – तूफान से विंध्य क्षेत्र में खासकर ज्यादा नुकसान की खबरें हैं।

चार की मौत
अब तक मिली जानकारी के अनुसार आंधी के चलते रीवा शहर में एक होर्डिंग गिर गया, जिसके नीचे आने से एक मैनेजर की मौत हो गई । घायल अवस्था में उन्‍हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मैनेजर की मौत हो गई। वहीं छतरपुर के खजुराहो में आसमान से बिजली गिरने के कारण तीन युवकों की मौत हो गई है । इसके अलावा रीवा क्षेत्र में आंधी, तूफान और बारिश के चलते भारी नुकसान हुआ है। तूफान के चलते हजारों पेड़ जमींदोज हो गए हैं। कच्‍चे घरों के छप्पर तूफान में उड़ गए हैं । क्षेत्र में 33000 केबी लाइन के कई टावर भी उखड़ गए जिसके चलते विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है ।

उत्‍तर प्रदेश में अलर्ट
मध्‍य प्रदेश में तबाही के बीच उत्‍तर प्रदेश में भी तूफान का अलर्ट जारी कर दिया गया है । पश्चिमी यूपी में आंधी और तूफान आ सकता है । हालांकि बुधवार को पारा थोड़ा कम रहा है । जिसके चलते मौसम में हल्‍की राहत भी देखने को मिली है । प्रयागराज से लेकर बुंदेलखंड तक पारे में गिरावट दर्ज की गई । केवल 7 जिलों में ही पारा 46 पार था । यूपी ही नहीं गुरुवार को दिल्‍ली में हुई हल्‍की बारिश ने यहां का तापमान भी हल्‍का किया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago