Categories: सियासत

दिल्‍ली में AAP-BJP आमने-सामने, उप राज्‍यपाल ने पलट दिए केजरीवाल के 2 अहम फैसले

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं इस पर अब सियासत तेज हो रही है । दिल्‍ली सरकार के दो अहम फैसले उपराज्‍यपाल ने बदल दिए हैं ।

New Delhi, Jun 09: दिल्‍ली में एक बार फिर आप सरकार और बीजेपी आमने-सामने है । कोरोना संकट काल में जहां दोनों सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए वहीं कई दिनों की शांति अब भंग हो गई है । दिल्‍ली सरकार के कुद फैसलों से नाराज उपराज्‍यपाल ने इन्‍हें बदल दिया है । आम आदमी पार्टी का आरोप है कि ये सब केन्‍द्र के इशारे पर हो रहा है ।

बदले सरकार के दो फैसले
कोरोना वायरस के चलते दिल्‍ली की सरकार राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाओं के अनुसार ही काम करने की कोशिश में जुटी हुई है, जिसमें बीते दिनों सरकार की ओर से दो फैसले लिए गए । पहला तो यही कि दिल्‍ली के अस्‍पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होगा, दूसरा फैसला टेस्टिंग से जुड़ा हुआ है । मामले में अब आम आदमी पार्टी की सरकार का आरोप है कि बीजेपी ने जानबूझकर ऐसा फैसला करवाया है, दिल्‍ली में हालात काबू करने की कोशिश को नाकाम किया जा रहा है ।

उपराज्‍यपाल ने क्‍या कहा ?
उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के फैसलों को बदलते हुए कहा है कि दिल्ली के सभी अस्‍पतालों में सभी का इलाज होगा । केजरीवाल ने सिर्फ दिल्‍ली सरकार के तहत चल रहे अस्‍पतालों में दिल्‍ली वालों के इलाज की बात कही थी । वहीं उपराज्यपाल ने जारी आदेश में कहा कि अब ऐसिम्प्टमैटिक लोग भी, जो सीधे किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं, वह 5 से लेकर 10 दिन के अंदर कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं । पहले इसकी अनुमति नहीं थी । सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि एलजी साहब के फैसले के बाद स्थिति मुश्किल हो जाएगी, लेकिन वो पूरी कोशिश कर रहे हैं कि बेहतर स्‍वासथ्‍य सेवाएं दे सकें ।

बीजेपी – आप आमने सामने
उपराज्यपाल के फैसलों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधा, उन्‍होने ट्वीट किया – ‘बीजेपी की राज्य सरकारें PPE किट घोटालों और वेंटिलेटर घोटालों में व्यस्त हैं । दिल्ली सरकार सोच समझकर, ईमानदारी से इस डिज़ास्टर को मैनेज करने की कोशिश कर रही है । यह बीजेपी से देखा नहीं जा रहा इसलिए LG पर दबाव डालकर घटिया राजनीति की है।‘ आप के नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट किया है – एलजी द्वारा जारी बीजेपी प्रायोजित आदेश असंवैधानिक और लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है । एलजी, अपने लेटर हेड पर केवल कुछ पैराग्राफ लिखकर कैसे लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित सरकार के मंत्रिमंडल के निर्णय को रद्द कर सकते हैं. साथ ही यह दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य का तिरस्कार है ।

बीजेपी कर रही तारीफ
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले को पलटने पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की भारतीय जनता पार्टी खूब तारीफ कर रही है । पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कवि कुमार विश्वास ने भी एलजी के फैसले की तारीफ की है । गंभीर ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार द्वारा अन्य राज्यों के मरीजों का इलाज नहीं करने के मूर्खतापूर्ण आदेश को खत्म करने के लिए एलजी द्वारा उत्कृष्ट कदम! भारत एक है और हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना है! इंडिया फाइट अगेंस्ट कोरोना । वहीं इससे पहले, दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की थी ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago