Categories: मनोरंजन

सुशांत ही नहीं बॉलीवुड के ये 5 दिग्गज भी हैं बिहार से, सिल्वर स्क्रीन पर खूब बटोरी सुर्खियां

मनोज वाजपेयी ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई, उन्होने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया।

New Delhi, Jun 26 : फिल्म इंडस्ट्री में देश-दुनिया से जुड़े कई प्रतिभाशाली एक्टर अपनी कला और एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं, भारत के अलग-अलग शहरों और राज्यों से लोग अपना हुनर दिखाने के लिये यहां पहुंचने की भरपूर कोशिश करते हैं, बीते दिनों सुशांत के सुसाइड ने भले लोगों को हिलाकर रख दिया हो, लेकिन बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाने वालों की कमी नहीं है, सुशांत मूल रुप से बिहार के रहने वाले थे, उनका कोई गॉडफादर नहीं था, आइये आपको उन कलाकारों के बारे में बताते हैं, जो मूल रुप से बिहार के हैं और फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है।

शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन्होने अपने बलबूते स्टारडम हासिल किया, शॉटगन को बिहार का ऐसा पहला कलाकार माना जाता है, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री में इस प्रदेश का डंका बजाया, हालांकि अब फिल्मों से दूर वो राजनीति में किस्मत आजमा रहे हैं।

मनोज वाजपेयी
मनोज वाजपेयी ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई, उन्होने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया, उनकी अदाकारी के लाखों दीवाने हैं, वो भी मूल रुप से बिहार से संबंध रखते हैं, मनोज बेतिया जिला के बेलवा गांव के रहने वाले हैं।

पंकज त्रिपाठी
पिछले कुछ समय में पंकज त्रिपाठी का नाम तेजी से उभरा है, उन्होने शानदार एक्टर माना जाता है, उन्होने कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है, पंकज का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज जिले के एक छोटे से गांव में हुआ था।

शेखर सुमन
एक्टर शेखर सुमन ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी से छोटे परदे से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक पर नाम कमाया, ये बात कम ही लोगों को पता है कि शेखर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, उनका जन्म 14 जून 1962 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था।

संजय मिश्रा
संजय का नाम भी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक है, उन्होने अलग-अलग किरदारों से लोगों का दिल जीता है, कॉमेडी के साथ-साथ कई गंभीर किरदार भी निभा चुके हैं, संजय का परिवार मूल रुप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है, लेकिन उनका पालन-पोषण पटना, बनारस और दिल्ली में हुआ है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago