पाक कप्तान ने भारतीय लड़की को बनाया हमसफर, शादीशुदा होने के बाद भी हो गये थे फिदा

जहीर अब्बास और रीता लूथरा की मुलाकात 80 के दशक में पहली बार इंग्लैंड में हुई थी, तब रीता वहां इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी।

New Delhi, Aug 03 : पाक क्रिकेट इतिहास में ऐसा वाकया कई बार हुई है, जब पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ी ने भारतीय मूल की लड़कियों से शादी की है, हाल ही में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने हरियाणा की शामिया आरजू से निकाह किया है, इससे पहले शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को अपना हमसफर बनाया था, हालांकि सानिया और शामिया एक ही धर्म की है, लेकिन एक लव स्टोरी ऐसी भी हैं, जब पाक क्रिकेटर से शादी करने के लिये भारत की लड़की ने अपना धर्म बदला, ये लव स्टोरी पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास की है, जिन्होने भारतीय लड़की रीता लूथरा से शादी की है।

पहली मुलाकात में ही हो गया प्यार
जहीर अब्बास और रीता लूथरा की मुलाकात 80 के दशक में पहली बार इंग्लैंड में हुई थी, तब रीता वहां इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी, तो जहीर काउंटी क्रिकेट खेलने के लिये इंग्लैंड में थे, रीता से मिलकर जहीर इतने खुश हुए कि उन्होने मन बना लिया, कि बस अब इसी लड़की से शादी करेंगे, वैसे आपको बता दें कि दोनों का परिवार एक-दूसरे को पहले से जानता था, जहीर के पिता और रीता के पिता काफी अच्छे दोस्त थे, भारत-पाक बंटवारे से पहले रीता के पिता केसी लूथरा पाक के फैसलाबाद में रहते थे, पाक से ही दोनों की दोस्ती थी, लेकिन जब देश का बंटवारा हुआ, तो केसी लूथरा भारत आ गये, ऐसे में जब रीता और जहीर की मुलाकात हुई, तो दोनों के परिजनों ने बेहद आसानी से इस रिश्ते को रजामंदी दे दी थी।

पहली पत्नी से तलाक
रीता लूथरा से मिलने से पहले ही जहीर अब्बास शादीशुदा थे, उनकी पहली शादी नसरीन से हुई थी, पहली शादी से उन्हें तीन बेटियां थी, रीता से प्यार कर बैठने के बाद जहीर अब्बास ने पहली पत्नी से तलाक लेने का फैसला लिया। पहली पत्नी को तलाक देने के बाद उन्होने रीता से शादी की।

रीता ने बदला धर्म
जहीर अब्बास और रीता लूथरा की शादी साल 1988 में हुई थी, शादी के साथ ही रीता ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया, और वो समीना अब्बास बन गई, रीता समीना बनकर कराची में रहकर इंटीरियर डिजाइनिंग हाउस चलाती हैं। जहीर ने पाक की ओर से 78 टेस्ट मैचों में 5062 रन बनाये, जिसमें 12 शतक दर्ज है, वहीं 62 वनडे में भी 7 शतक के साथ 2572 रन बनाये हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago