Categories: सियासत

राजस्‍थान: अशोक गहलोत के इस कदम ने उड़ाई बीजेपी खेमे की नींद, 40 MLA को लेकर आ रही बड़ी खबर

राजस्‍थान के सियासी संग्राम में अब डर बीजेपी खेमे को सताने लगा है, पार्टी को शंका है कि अशोक गहलोत की नजर उनके विधायकों पर है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 10: राजस्‍थान का सियासी रण अब दूसरा रंग लेने लगा है, विधायक जाने का खौफ कांग्रेस के पाले से बीजेपी के तंबू में जा घुसा है । खबर है कि राजस्‍थान में बीजेपी को डर सता रहा है, कहीं सीएम अशोक गहलोत विधायकों को प्रभावित ना कर दें । खास बात ये सामने आ रही है कि, बीजेपी ने अपने विधायकों की बाड़ाबंदी शुरू कर दी है । राजस्‍थान की राजनीति में ये नई अपडेट मायने रखती है । बड़े उथल-पुथल की आशंका जताई जा रही है ।

गहलोत पर आरोप
सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार अशोक गहलोत ने अपनी जादूगरी दिखाते हुए बीजेपी के विधायकों से संपर्क साधा है । यानी पहले जो बीजेपी कांग्रेस पर आरोप लगा रही थी अब वही हाल अब उसका हो गया । राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां और तेज हो गई हैं । प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से बताया जा रहा है कि बीजेपी ने अपने विधायकों को गुजरात भेजना शुरू कर दिया है । विधायकों को पोरबंदर भेजा जा रहा है ।

इन विधायकों पर बीजेपी की नजर
लेकिन बीजेपी अपने सभी विधायकों को नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा को बाड़ेबंदी में रख रही है । मीडिया में आई खबर के मुताबिक दक्षिण राजस्थान के आदिवासी बहुल इलाके के विधायकों और गुजरात सीमा से सटे जालोर-सिरोही जिले के बीजेपी विधायकों को गुजरात भेजा गया है । वहीं जयपुर से विशेष चार्टर विमान में 6 विधायक ऐसे भेजे गए, जिनसे गहलोत कैंप ने संपर्क करने की कोशिश की है । कुल  23 विधायक इधर से उधर भेजे गये हैं, जिसमें से इनमें से 18 को पोरबंदर भेजा गया है ।

गहलोत सरकार पर आरोप
बीजेपी सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक, गहलोत ने करीब 40 विधायकों से संपर्क साधा है । राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया की ओर से आरोप लगाया गया है कि गहलोत सरकार अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रही है, विधायकों को परेशान किया जा रहा है । उन्हें कानूनी मामलों में फंसाने की धमकी दी जा रही है । खरीद- फरोख्त की कोशिश की जा रही है । पुनिया ने कहा कि, सरकार कीइन हरकतों के कारण विधायकों की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है । पुनिया ने आगे कहा कि 45 विधायकों से उन्होंने बात की है और समय आने पर इसका खुलासा भी करेंगे ।

वसुंधरा राजे हैं नाराज
दरअसल बीजेपी के डर की वजह हैं वसुंधरा राजे गुट । सूत्रों के हवाले से खबर है कि गहलोत सरकार ने वसुंधरा राजे समर्थक विधायकों से ही संपर्क किया है । राजे फिलहाल नाराज हैं, ऐसे में राजे समर्थक विधायक पाला बदल सकते हैं । राजसथान विधानसभा में वर्तमान में बीजेपी के 72 विधायक हैं, जिसमें से 41 विधायक राजे के समर्थक माने जाते हैं । 41 विधायकों को विधानसभा चुनाव में टिकट वसुंधरा राजे की ओर से ही दिया गया था । 41 में से 30 राजे के बेहद करीबी है, तो 12 विधायक ऐसे हैं जिन्हें राजे का कट्टर समर्थक माना जाता है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago