राजनीति की पिच पर शुरू होगी महेन्‍द्र सिंह धोनी की दूसरी पारी! मचा सियासी घमासान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दूसरी पारी के बारे में चर्चा शुरू हो गई है, क्‍या वो राजनीति में उतरेंगे ये सब जानना चाहते हैं ।

New Delhi, Aug 21: महेन्‍द्र सिंह धोनी ने 15 अगस्‍त के दिन क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। संन्यास के बाद धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हैं । उनकी दूसरी पारी कैसी होगी, क्‍या होगी ये सब जानना चाहते हैं । फिल्‍हाल खुद धोनी तो आईपीएल की तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन इन सब के बीच अफवाहों का बाजार गर्म है कि धोनी राजनीति की पिच से अपनी दूसरी पारी का आगाज करेंगे। हालांकि इसके लेकर धोनी की ओर से अभी तक कोई भी बयान नहीं आया है ।

बीजेपी से करीबी छुपी नहीं है …
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धोनी ने संन्‍यास की घोषणा कर खूब सुर्खियां बटोर लीं । उनके संन्यास के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने एक भावुक चिट्ठी लिखकर उन्हें शुभकामनाएं दीं । कहना गलत नहीं होगा कि धोनी के साथ सत्ताधारी भाजपा की करीबी कोई नई बात नहीं है । भाजपा के नेता धोनी से पहले भी मिलते रहे हैं । लेकिन पीएम मोदी की चिट्ठी उनके लिए क्‍या राजनीति की ओर कदम बढ़ाने में मदद करेगी, इसे लेकर बहस शुरू हो गई है । रांची से लेकर दिल्ली तक सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।

स्‍वामी ने दिया ऑफर
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तो धोनी को राजनीति में आने का ऑफर तक दिया था। स्वामी ने तब यहां तक कहा  था कि धोनी को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में हाथ आजमाना चाहिए। सुब्रमण्‍यम स्वामी ने कहा था कि उनकी क्रिकेट के मैदान में बाधाओं से लड़ने और टीम के प्रेरक नेतृत्व वाली काबिलियत की सार्वजनिक जीवन में जरूरत है।

झारखंड में भी बढ़ा पारा
चूंकि धोनी झारखंड से आते हैं, इसी वजह से उनके गृह राज्य झारखंड के तमाम राजनीतिक दल उनके स्वागत के लिए तैयार बैठे हैं । हालांकि संन्यास के बाद राजनीति में उतरने के लिए उन्‍हें सबसे पहला ऑफर बीजेपी की तरफ से मिला है। रांची से बीजेपी के सांसद संजय सेठ ने कहा है कि धोनी चाहेंगे तो उनसे रांची आने पर बात की जाएगी । सब कुछ धोनी पर ही निर्भर है । वहीं, झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी पार्टी में धोनी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

अमित शाह और धोनी की यादगार मुलाकात …
साल 2018 में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की थी। उस समय अटकलें तेज थीं कि धोनी 2019 के आम चुनाव में भाजपा के टिकट पर रांची से मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन तब यह बातें सिर्फ अफवाह साबित हुई थीं। हालांकि अब एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago