Categories: सियासत

लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत, ऐश्वर्या पर बड़ा दांव लगा सकते हैं नीतीश, तो तेजस्वी को साली का सहारा

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी हुई है, लेकिन शादी के 6 महीने के भीतर ही तेजू ने तलाक के लिये मुकदमा दायर कर दिया।

New Delhi, Aug 22 : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधि चंद्रिका राय के जदयू में जाते ही उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई है, जदयू की ओर से वो अपने पति तेज प्रताप यादव या नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती है, हालांकि चंद्रिका राय ने इस मामले में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन दोनों परिवारों में खटास को देखते हुए माना जा रहा है, कि इस बार के चुनाव में ये स्थिति देखने को मिल सकती है, हालांकि तेजस्वी ने इसका काट तेज प्रताप की साली में पहले ही खोज लिया है।

तलाक का मुकदमा
मालूम हो कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी हुई है, लेकिन शादी के 6 महीने के भीतर ही तेजू ने तलाक के लिये मुकदमा दायर कर दिया, इसके बाद भी लंबे समय तक ऐश्वर्या राबड़ी देवी के आवास पर रही, बाद में उन्हें ससुराल से बाहर कर दिया गया, फिलहाल वो अपने माता-पिता के साथ पटना में ही रहती हैं। इस घटना के बाद दोनों परिवारों में तल्खी लगातार बढती जा रही है, चंद्रिका राय भी राजद में हाशिये पर कर दिये गये, जिसके बाद गुरुवार को उन्होने जदयू की सदस्यता ले ली।

दोनों भाइयों के खिलाफ लड़ सकती है ऐश्वर्या
ऐश्वर्या अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ महुआ से या छोटे भाई तेजस्वी के खिलाफ राघोपुर सीट से चुनाव लड़ सकती है, ऐश्वर्या-तेज तलाक प्रकरण के बाद दोनों परिवारों में जिस तरह से तल्खी बढी है, उससे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के कयासों को बल मिल रहा है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सीएम नीतीश कुमार पर तल्ख हमलों से जदयू असहज महसूस कर रही है, ऐसे में ऐश्वर्या को जदयू दोनों भाइयों में से किसी एक के खिलाफ उतार सकती है।

लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत
संभव है कि जदयू लालू यादव को दोहरा झटका देने के लिये ऐश्वर्या के महुआ से तेज प्रताप या राघोपुर से तेजस्वी के खिलाफ उम्मीदवार बना दे, ये राजद और लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत होगी, इससे लालू परिवार की टूट सार्वजनिक चर्चा में आएगी, साथ ही ये संदेश भा जाएगा, कि जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता, वो बिहार कैसे संभालेगा।

तेजस्वी ने भी निकाला काट
ऐसा नहीं है कि लालू परिवार को इस बात की आशंका नहीं है, इसी को भांपते हुए तेजस्वी ने ऐश्वर्या की काट का इंतजाम उनके घर में ही कर लिया है, बीते दो जुलाई को तेजस्वी ने ऐश्वर्या की चचेरी बहन डॉ. करिश्मा को राजद में शामिल करवाया था, संभव है कि ऐश्वर्या के खिलाफ राजद उनकी ही चचेरी बहन को चुनावी मैदान में उतार दे, अगर ऐश्वर्या दोनों भाइयों के खिलाफ चुनाव में प्रचार करती है, तो उन्हें जवाब देने के लिये उनकी बहन को आगे किया जाएगा।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago