ट्रंप ने फिर की PM मोदी की जमकर तारीफ, भारत-चीन विवाद में कहा-हम हर मदद को तैयार

मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत-चीन विवाद में भी मदद की पेशकश की । ट्रंप ने कहा कि भारत उनका मित्र देश है…

New Delhi, Sep 05: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों जोर-शोर से कैंपेनिंग में जुटे हुए है, जल्‍द ही देश में राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं । विदेश में रह रहे भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लुभाने के लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते । जानकारी है कि डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया, उन्हें अपना अच्छा दोस्त और एक महान नेता बताया। ट्रंप ने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर भी मदद की पेशकश की है ।

क्‍या बोले डोनाल्‍ड ट्रंप?
मीडिया से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा – ‘प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने भारतीय समुदाय से कहा, ‘आपको एक महान नेता मिला है और आपको एक महान व्यक्ति मिला है।’ उन्‍होने फरवरी में हुई अपनी भारत यात्रा को लेकर भी मीडिया से बात की, ट्रंप ने कहा – ‘हमारे पास एक अविश्वसनीय समय था और हमने देखा कि लोग कितने इनक्रेडिबल हैं। भारत एक अविश्वसनीय देश है और निश्चित तौर पर बड़ा है।‘

पीएम मोदी की जमकर तारीफ
ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में अ्रंप ने कहा कि हाउडी मोदी एक शानदार कार्यक्रम था । मोदी इससे ज़्यादा और उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन है। मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत-चीन विवाद में भी मदद की पेशकश की । ट्रंप ने कहा कि भारत उनका मित्र देश है, और चीन के साथ अभी हालात गंभीर हो रहे हैं । अमेरिका, भारत की मदद को हर पल तैयार है ।

हर संभव मदद करें
भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि अभी हालात खराब चल रहे हैं, हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत के संबंध में मदद के लिए तैयार हैं । ट्रंप ने कहा कि अगर हम कुछ भी कर सकते हैं तो हम इसमें शामिल होना चाहेंगे । दोनों देशों की मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों देशों से इस बारे में बात कर रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि विवाद के मुद्दे पर हम दोनों देशों से बात भी कर रहे हैं । ट्रंप ने यह बातें व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago