ट्रंप ने फिर की PM मोदी की जमकर तारीफ, भारत-चीन विवाद में कहा-हम हर मदद को तैयार

मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत-चीन विवाद में भी मदद की पेशकश की । ट्रंप ने कहा कि भारत उनका मित्र देश है…

New Delhi, Sep 05: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों जोर-शोर से कैंपेनिंग में जुटे हुए है, जल्‍द ही देश में राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं । विदेश में रह रहे भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लुभाने के लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते । जानकारी है कि डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया, उन्हें अपना अच्छा दोस्त और एक महान नेता बताया। ट्रंप ने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर भी मदद की पेशकश की है ।

Advertisement

क्‍या बोले डोनाल्‍ड ट्रंप?
मीडिया से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा – ‘प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने भारतीय समुदाय से कहा, ‘आपको एक महान नेता मिला है और आपको एक महान व्यक्ति मिला है।’ उन्‍होने फरवरी में हुई अपनी भारत यात्रा को लेकर भी मीडिया से बात की, ट्रंप ने कहा – ‘हमारे पास एक अविश्वसनीय समय था और हमने देखा कि लोग कितने इनक्रेडिबल हैं। भारत एक अविश्वसनीय देश है और निश्चित तौर पर बड़ा है।‘

Advertisement

पीएम मोदी की जमकर तारीफ
ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में अ्रंप ने कहा कि हाउडी मोदी एक शानदार कार्यक्रम था । मोदी इससे ज़्यादा और उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन है। मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत-चीन विवाद में भी मदद की पेशकश की । ट्रंप ने कहा कि भारत उनका मित्र देश है, और चीन के साथ अभी हालात गंभीर हो रहे हैं । अमेरिका, भारत की मदद को हर पल तैयार है ।

Advertisement

हर संभव मदद करें
भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि अभी हालात खराब चल रहे हैं, हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत के संबंध में मदद के लिए तैयार हैं । ट्रंप ने कहा कि अगर हम कुछ भी कर सकते हैं तो हम इसमें शामिल होना चाहेंगे । दोनों देशों की मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों देशों से इस बारे में बात कर रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि विवाद के मुद्दे पर हम दोनों देशों से बात भी कर रहे हैं । ट्रंप ने यह बातें व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही ।