Categories: सियासत

अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर को कहा ‘अनपढ़’, अकाली नेता ने दिया ऐसा मुंहतोड़ जवाब

कृषि बिल को लेकर राजनीतिक दलों में ठनी हुई है, इस बीच पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने अकाली नेता को कुछ ऐसा कह दिया जिसने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है ।

New Delhi, Dec 05: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, सिंह उन पर निशाना साधने वाले विपक्षी दलों के नेता को करारा जवाब देने में पीछे नहीं । लेकिन कुछ ऐसा करते हुए उन्‍होंने अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल को अनपढ़ कह दिया । बस फिर क्या था, हरसिमरत कौर बादल ने भी कैप्टन को जवाब देने में बिलकुल देरी नहीं की । कौर ने किसानों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने पर सिंह को आड़े हाथों लिया ।

हरसिमरत कौर ने किया ट्वीट
अकाली नेता हरसिमरत कौर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कैप्टन के वार का जवाब देते हुए लिखा –  “कैप्टन अमरिंदर सिंह मुझे अनपढ़ कहिए अगर इससे आपकी नाव डूबने से बच जाती है तो, लेकिन मुझे बहुत खुशी है आपको इतना ‘शिक्षित’ होने के बावजूद भी पद्मभूषण और पद्म विभूषण का अंतर नहीं पता है. कोई बात नहीं! लेकिन शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हमारे अन्नदाता को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताना निहायती शर्मनाक है।”

अमरिंदर सिंह का बयान
आपको बता दें पंजाब के सीएम ने शुक्रवार शाम को अपने फेसबुक पेज से एक वीडियो संदेश जारी किया था । इस वीडियो संदेश में कैप्टन ने कहा था कि अकाली दल की को किसी बात की सही जानकारी नहीं है । सिंह ने गुरुवार को गृह मंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि ‘‘ मैं गृह मंत्री से मिलने, मामले पर अपना रुख दोहराने और उनसे तथा किसानों से इस मामले का जल्द समाधान करने की अपील करने आया था, क्योंकि यह (आंदोलन) पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्र की सुरक्षा प्रभावित कर रहा है।’

सिंह ने कौर को कहा था अनपढ़
शुक्रवार को अमरिंदर सिंह ने अपने वीडियो संदेश में कहा था – ” केंद्रीय मंत्री के तौर पर बैठक में हरसिमरत कौर बादल उस वक्त मौजूद थी, जब केंद्रीय कृषि कानूनों की रूपरेखा तैयार की जा रही थी और अब वो टीवी पर कह रही है कि मुझे तो पता ही नहीं था । आपको पता नहीं था? आप कोई अनपढ़ हो?” उन्‍होंने  प्रकाश सिंह बादल द्वारा पद्मविभूषण लौटाए जाने पर भी निशाना साधा, कहा – “मुझे तो पता नहीं है कि बादल को ये सम्मान क्यों दिया गया था । बादल ने देश के लिए कौन सी लड़ाई लड़ी थी। पहले इनकी बहू खुद कैबिनेट में जाकर इस बिल की रूपरेखा तैयार करवाती है । फिर किसानों के विरोध को देखते हुए बादल परिवार और अकाली दल यू टर्न लेने का नाटक कर रहा है।”

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago