अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर को कहा ‘अनपढ़’, अकाली नेता ने दिया ऐसा मुंहतोड़ जवाब

कृषि बिल को लेकर राजनीतिक दलों में ठनी हुई है, इस बीच पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने अकाली नेता को कुछ ऐसा कह दिया जिसने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है ।

New Delhi, Dec 05: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, सिंह उन पर निशाना साधने वाले विपक्षी दलों के नेता को करारा जवाब देने में पीछे नहीं । लेकिन कुछ ऐसा करते हुए उन्‍होंने अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल को अनपढ़ कह दिया । बस फिर क्या था, हरसिमरत कौर बादल ने भी कैप्टन को जवाब देने में बिलकुल देरी नहीं की । कौर ने किसानों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने पर सिंह को आड़े हाथों लिया ।

Advertisement

हरसिमरत कौर ने किया ट्वीट
अकाली नेता हरसिमरत कौर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कैप्टन के वार का जवाब देते हुए लिखा –  “कैप्टन अमरिंदर सिंह मुझे अनपढ़ कहिए अगर इससे आपकी नाव डूबने से बच जाती है तो, लेकिन मुझे बहुत खुशी है आपको इतना ‘शिक्षित’ होने के बावजूद भी पद्मभूषण और पद्म विभूषण का अंतर नहीं पता है. कोई बात नहीं! लेकिन शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हमारे अन्नदाता को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताना निहायती शर्मनाक है।”

Advertisement

अमरिंदर सिंह का बयान
आपको बता दें पंजाब के सीएम ने शुक्रवार शाम को अपने फेसबुक पेज से एक वीडियो संदेश जारी किया था । इस वीडियो संदेश में कैप्टन ने कहा था कि अकाली दल की को किसी बात की सही जानकारी नहीं है । सिंह ने गुरुवार को गृह मंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि ‘‘ मैं गृह मंत्री से मिलने, मामले पर अपना रुख दोहराने और उनसे तथा किसानों से इस मामले का जल्द समाधान करने की अपील करने आया था, क्योंकि यह (आंदोलन) पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्र की सुरक्षा प्रभावित कर रहा है।’

Advertisement

सिंह ने कौर को कहा था अनपढ़
शुक्रवार को अमरिंदर सिंह ने अपने वीडियो संदेश में कहा था – ” केंद्रीय मंत्री के तौर पर बैठक में हरसिमरत कौर बादल उस वक्त मौजूद थी, जब केंद्रीय कृषि कानूनों की रूपरेखा तैयार की जा रही थी और अब वो टीवी पर कह रही है कि मुझे तो पता ही नहीं था । आपको पता नहीं था? आप कोई अनपढ़ हो?” उन्‍होंने  प्रकाश सिंह बादल द्वारा पद्मविभूषण लौटाए जाने पर भी निशाना साधा, कहा – “मुझे तो पता नहीं है कि बादल को ये सम्मान क्यों दिया गया था । बादल ने देश के लिए कौन सी लड़ाई लड़ी थी। पहले इनकी बहू खुद कैबिनेट में जाकर इस बिल की रूपरेखा तैयार करवाती है । फिर किसानों के विरोध को देखते हुए बादल परिवार और अकाली दल यू टर्न लेने का नाटक कर रहा है।”

Live Captain Amarinder Singh

[ਲਾਈਵ] ਮੈਨੂੰ ਖੁਸ਼ੀ ਹੈ ਕਿ ਸਾਰਾ ਪੰਜਾਬ ਆਪਣੇ ਕਿਸਾਨਾਂ ਦੇ ਹੱਕਾਂ ਦੀ ਲੜਾਈ ਵਿਚ ਦ੍ਰਿੜਤਾ ਨਾਲ ਖੜਾ ਹੈ ਕਿਉਂਕਿ ਇਹ ਲੜਾਈ ਸਿਰਫ਼ ਕਿਸਾਨਾਂ ਦੀ ਨਹੀਂ ਸਗੋਂ ਸਾਡੇ ਸਾਰਿਆਂ ਦੀ ਹੈ ਪਰ ਇਹ ਬਹੁਤ ਮੰਦਭਾਗਾ ਹੈ ਕਿ ਕੁਝ ਰਾਜਨੀਤਿਕ ਪਾਰਟੀਆਂ ਅੰਦੋਲਨ ਦੇ ਵਿਚਕਾਰ ਰਾਜਨੀਤਿਕ ਲਾਹਾ ਲੈਣ ਦੀ ਕੋਸ਼ਿਸ਼ ਕਰ ਰਹੀਆਂ ਹਨ। ਮੈਂ ਉਨ੍ਹਾਂ ਨੂੰ ਬਸ ਇੰਨਾ ਹੀ ਕਹਾਂਗਾ ਕਿ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਨਾ ਭੜਕਾਉਣ ਤੇ ਨਾ ਹੀ ਉਨ੍ਹਾਂ ਨਾਲ ਧੋਖਾ ਕਰੋ ਨਹੀਂ ਤਾਂ ਪੰਜਾਬੀ ਤੁਹਾਨੂੰ ਕਦੀਂ ਮੁਆਫ਼ ਨਹੀਂ ਕਰਨਗੇ।…[Live] My message for the people of Punjab. I am happy that all of Punjab is firmly standing with our farmers in the fight for their rights but it’s unfortunate that some political parties are trying to seek political mileage in the midst of the agitation. Let us not deceive people or else Punjabis will show you the door.

Posted by Captain Amarinder Singh on Friday, December 4, 2020