Categories: सियासत

राहुल गांधी की रैली में सचिन पायलट समर्थकों का हंगामा, चुनाव में देख लेंगे!

जैसे ही राहुल गांधी अपना भाषण खत्म करने के बाद काफिले के साथ रैली से बाहर निकले, वैसे ही पूर्व डिप्टी सीएम के समर्थकों ने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिये।

New Delhi, Feb 14 : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में दो दिनों का राजस्थान दौरा किया था, 4 जिलों के अपने दौरे में राहुल गांधी ने 5 किसान सभाएं, तथा कई अन्य जगहों का दौरा किया था, कांग्रेस को उम्मीद थी कि पूर्व अध्यक्ष इस दौरे से पार्टी के लिये कृषि कानून के मुद्दे पर हवा बनाने की सफल कोशिश करेंगे, हालांकि रैलियों में पार्टी का अंदरुनी झगड़ा खुलकर सामने आने लगी, राहुल की रैली में भी कांग्रेस में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के ग्रुप के बीच खेमेबाजी देखने को मिली।

रैली में हंगामा
रुपनगढ में तो खासतौर पर सचिन पायलट के समर्थकों ने राहुल गांधी की रैली में हंगामा किया, जैसे ही राहुल गांधी अपना भाषण खत्म करने के बाद काफिले के साथ रैली से बाहर निकले, वैसे ही पूर्व डिप्टी सीएम के समर्थकों ने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिये, हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सचिन को जानबूझकर किसान रैली से अलग-थलग रखा जा रहा है।

अगले चुनाव में देख लेंगे
आपको बता दें कि रुपनगढ रैली में राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे, यहां मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कुछ और नेता भी नजर आये, अशोक गहलोत ने यहां भीड़ को संबोधित भी किया, लेकिन सचिन पायलट के मंच पर मौजूद होने के बावजूद उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। जिससे उनके समर्थकों में गुस्सा देखा गया एक समर्थक ने कहा कि आज सचिन पायलट को मंच पर जगह नहीं दी गई, ये आने वाले चुनाव में हम बताएंगे, मंच पर राहुल और सचिन पायलट के बीच काफी दूरी रही, राहुल के बगल में गहलोत बैठे देखे, जबकि पायलट उनसे 4 सीट दूर नजर आये।

किसानों पर केन्द्रित था कार्यक्रम
कांग्रेस के इस कार्यक्रम में किसान अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे, वहां मंच भी बड़ी-बड़ी ट्रॉलियों को जोड़कर बनाया गया था, मंच पर बैठने के लिये कुछ नहीं था, लेकिन राहुल गांधी के संबोधन के बाद वहां पर कुछ चारपाईयां रखी गई, राहुल ने खासकर सजाई गई ऊंट गाड़ी पर चढकर लोगों का अभिवादन किया, इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का स्वागत गेहूं की बालियों का बना गुच्छा देकर किया गया।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago