Categories: मनोरंजन

शादीशुदा मिथुन एक्‍ट्रेस के प्‍यार में हो गए थे पागल, बीवी ने समझाया जब नहीं माने तो किया ये काम

मिथुन चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच बीजेपी ज्‍वॉइन कर हलचल तेज कर दी है । हालांकि उनके चुनाव लड़ने की संभावनाएं ना के बराबर है ।

New Delhi, Mar 08: पश्चिम बंगाल में चुनावी हलचल के बीच बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो गए । मिथुन ने पीएम मोदी के मंच से बीजेपी का दामन थामा, उन्‍होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प. बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली । बीजेपी को उममीद है कि मिथुन का दल में होना बड़े फायदे का सौदा साबित होगा ।

पार्टी के लिए प्रचार करेंगे मिथुन
बीजेपी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मिथुन चुनाव नहीं लड़ेंगे, वो पार्टी के लिए प्रचार करेंगे । मिथुन पिछले 4 दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, वो अब भी फिल्‍मों में काम करते हैं । 70 साल के हो चुके मिथुन के कुछ प्रोजेक्‍ट आने वाले दिनों में रिलीज होंगे । मिथुन, अपने समय के सुरपस्‍टार हुआ करते थे, एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्‍में उन्‍होंने दी हैं, वो डांस में भी माहिर थे । लेकिन मिथुन प्रोफेशनल लाइफ से ज्‍यादा पर्सनल फ्रंट पर चर्चा में रहे, खास तौर से शादीशुदा होते हुए उनका श्रीदेवी के करीब होना ।

कई एक्‍ट्रेसेज के साथ जुड़ा नाम
आपको बता दें मिथुन का नाम उनकी कई को स्‍टार्स के साथ जुड़ा लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। दरअसल 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली पहली बार स्क्रीन शेयर की थी । इसके बाद इन दोनों को लेकर कई खबरें बनने लगीं । मिथुन ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी। लेकिन खास बात ये कि मिथुन सिंगल नहीं शादीशुदा थे ।

पत्‍नी ने बहुत समझाया
मिथुन की पत्‍नी योगिता बाली को ये खबर थी कि वो श्रीदेवी के साथ रिश्‍ते में हैं । उस समय एक न्यूजपेपर ने तो दोनों की शादी का सर्टिफिकेट तक छाप दिया था। योगिता ने पति को कई बार समझाया लेकिन वे श्रीदेवी का हाथ छोड़ने तैयार नहीं हुए । जिसके बाद योगिता ने मिथुन को धमकी दी कि अगर उन्होंने श्रीदेवी से रिश्ता रखा तो वे सुसाइड कर लेंगी । इसके बाद ही मिथुन समझे और वो श्रीदेवी को छोड़कर अपने परिवार के पास लौट आए।

नक्‍सली थे मिथुन, लेकिन फिर सब कुछ बदल गया …
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि मिथुन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक कट्टर नक्सली थे । लेकिन एक हादसे में उनके भाई की मौत के बाद मिथुन ने खुद को नक्‍सलियों से अलग कर लिया, और वो परिवार में लौट आए । फिर उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की सोची । 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से मिथुन ने डेब्‍यू किया, पहली ही फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला । इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में अपने शानदार अभिनय से सबको अपना फैन बना लिया । मिथुन को अग्निपथ (1990), बंगाली फिल्म तहादर कथा (1992) और स्वामी विवेकानंद (1998) के लिए भी नेशनल अवॉर्ड मिला है। वो अब तक 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago