उत्‍तराखंड: त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत का इस्तीफा तय, नए सीएम-डिप्‍टी सीएम का नाम भी हुआ फाइनल

राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं, उनके हटने के बाद कौन होंगे सीएम आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 09: उत्तराखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच अब तस्‍वीर साफ होने लगी हैं । खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज ही राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं । इससे पहले वो मीडिया से बात करेंगे जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रख सकते हैं । मीडिया में खबर आ रही है कि बीजेपी नेता धन सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, उनके नाम का प्रस्ताव खुद सीएम रावत रख सकते हैं।

डिप्‍टी सीएम का नाम भी चर्चा में
इस बार प्रदेश में एक डिप्टी सीएम भी बनाया जा सकता है । खबरों के अनुसार बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य का डिप्टी सीएम बनाने पर मंथन किया जा रहा है । आपको बता दें उत्तराखंड सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर सियासी संकट खड़ा हो गया था, सुबह तक जहां सीएम रावत की कुर्सी बचे रहने की खबरें थीं तो वहीं अब उनके इस्‍तीफे की चर्चा हो रही हैं । सीएम रावत और प्रदेश बीजेपी के दूसरे शीर्ष नेताओं ने बीते दिनों दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी। इन बैठकों के बाद ही कयास लग रहे थे कि सीएम रावत अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए हैं ।

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद फैसला
राजधानी देहरादून से मिल रही खबरों के मुताबिक सीएम रावत आज शाम  गवर्नर से मुलाकात कर सकते हैं । आपको बता दें रावत और उत्तराखंड बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ मसले पर बातचीत की । बैठकों के दौर में उत्तराखंड के सियासी संकट का हल खोज लेने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब स्थिति रावत के हाथ से निकलती दिख रही है । सीएम रावत और उत्तराखंड के राज्यपाल की मुलाकात होने की खबरों के बाद इस्‍तीफे की चर्चा तेज है।

भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं
उतराखंड में ऑब्जर्वर के तौर पर गए दुष्यंत गौतम ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड में सब ऑल इज वेल है ।न्‍यूज 18 से बातचीत में दुष्‍यंत ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में केन्द्रीयतव नेतृत्व से मिलने आए थे, क्योंकि दिल्ली में भाजपा का मंदिर है । गौतम मानते हैं कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ही इस पद पर बने रहना चाहिए, क्योंकि पिछले चार साल में उन पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है । इसके  साथ ही उन्‍होंने उतराखंड में अच्छा काम किया है । बाक़ी फैसला तो केन्द्रीय नेतृत्व ही करेगा ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago