उत्‍तराखंड: त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत का इस्तीफा तय, नए सीएम-डिप्‍टी सीएम का नाम भी हुआ फाइनल

राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं, उनके हटने के बाद कौन होंगे सीएम आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 09: उत्तराखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच अब तस्‍वीर साफ होने लगी हैं । खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज ही राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं । इससे पहले वो मीडिया से बात करेंगे जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रख सकते हैं । मीडिया में खबर आ रही है कि बीजेपी नेता धन सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, उनके नाम का प्रस्ताव खुद सीएम रावत रख सकते हैं।

Advertisement

डिप्‍टी सीएम का नाम भी चर्चा में
इस बार प्रदेश में एक डिप्टी सीएम भी बनाया जा सकता है । खबरों के अनुसार बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य का डिप्टी सीएम बनाने पर मंथन किया जा रहा है । आपको बता दें उत्तराखंड सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर सियासी संकट खड़ा हो गया था, सुबह तक जहां सीएम रावत की कुर्सी बचे रहने की खबरें थीं तो वहीं अब उनके इस्‍तीफे की चर्चा हो रही हैं । सीएम रावत और प्रदेश बीजेपी के दूसरे शीर्ष नेताओं ने बीते दिनों दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी। इन बैठकों के बाद ही कयास लग रहे थे कि सीएम रावत अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए हैं ।

Advertisement

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद फैसला
राजधानी देहरादून से मिल रही खबरों के मुताबिक सीएम रावत आज शाम  गवर्नर से मुलाकात कर सकते हैं । आपको बता दें रावत और उत्तराखंड बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ मसले पर बातचीत की । बैठकों के दौर में उत्तराखंड के सियासी संकट का हल खोज लेने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब स्थिति रावत के हाथ से निकलती दिख रही है । सीएम रावत और उत्तराखंड के राज्यपाल की मुलाकात होने की खबरों के बाद इस्‍तीफे की चर्चा तेज है।

Advertisement

भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं
उतराखंड में ऑब्जर्वर के तौर पर गए दुष्यंत गौतम ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड में सब ऑल इज वेल है ।न्‍यूज 18 से बातचीत में दुष्‍यंत ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में केन्द्रीयतव नेतृत्व से मिलने आए थे, क्योंकि दिल्ली में भाजपा का मंदिर है । गौतम मानते हैं कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ही इस पद पर बने रहना चाहिए, क्योंकि पिछले चार साल में उन पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है । इसके  साथ ही उन्‍होंने उतराखंड में अच्छा काम किया है । बाक़ी फैसला तो केन्द्रीय नेतृत्व ही करेगा ।

Advertisement