Categories: सियासत

मनरेगा मजदूर को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, संपत्ति के नाम पर 3 बकरी!

चंदना के पति सरबन एक राजमिस्त्री है, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मानसून के मौसम में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, चंदना उनके साथ काम करती है, दोनों मनरेगा कार्डधारक हैं।

New Delhi, Mar 18 : बीजेपी ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बांकुरा स्थित सल्तोरा विधानसभा सीट से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है, बीजेपी उम्मीदवार 30 वर्षीय चंदना बौरी ने हाल ही में अपना नांमांकन किया, जिसमें उन्होने अपनी जो संपत्ति घोषित की है, उनके अनुसार उनके पास तीन बकरी, तीन गाय, एक झोपड़ी, बैंक में जमा और नकदी मिलाकर 31,985 रुपये की संपत्ति है।

घर में शौचालय नहीं
बीजेपी उम्मीदवार के घर में शौचालय नहीं हैं, उन्हें शौच करने के लिये झाड़ियों में जाना पड़ता है, तथा पीने के पानी के लिये भी नल की व्यवस्था नहीं है, ऐसे में उन्हें घर के जरुरतों को पूरा करने के लिये कहीं और से पानी लाना पड़ता है।

पति दिहाड़ी मजदूर
चंदना के पति सरबन एक राजमिस्त्री है, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मानसून के मौसम में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, चंदना उनके साथ काम करती है, दोनों मनरेगा कार्डधारक हैं। दोनों के तीन बच्चे हैं, बहुत समय पहले तक चंदना का सपना था कि वो अपने घर में एक शौचालय हो, अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक चंदना ने कहा कि हमें शौच के लिये पास के मैदान में जाना होता था, पिछले साल हमें 60 हजार रुपये प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त मिली और दो पक्के कमरे बनाये गये।

पार्टी के लिये सक्रिय
चंदना जिले की सीनियर बीजेपी सदस्य है, वो गंगाजलघाटी ब्लॉक के केलई गांव में हर दिन सुबह 8 बजे कमल के प्रिंट वाली भगवा साड़ी पहने एक मैटाडोर में चुनाव प्रचार के लिये निकलती है, वो अकसर अपने बेटे को साथ ले जाती है। चंदना ने कहा टीएमसी भ्रष्ट है, उनके राज में कोई विकास कार्य नहीं हुआ, जो भी पैसा मोदी ने कल्याणकारी योजनाओं के लिये भेजा है, उसे जेब में रख लेते हैं, शौचालय से लेकर घर की योजनाओं तक के लिये लोगों को टीएमसी लोगों को पैसे देने पड़ते हैं।

उम्मीदवारी पर क्या बोली
अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र सल्तोरा से टीएमसी के स्वप्न बारुई ने पिछले दो बार से 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है, इस बार पार्टी ने नये उम्मीदवार संतोष कुमार मंडल को मैदान में उतारा है। चंदना ने कहा मुझे स्थानीय लोगों से 8 मार्च को अपनी उम्मीदवारी के बारे में पता चला, मैं तो गरीब परिवार से आती हूं, मुझे उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने दिखाया कि टिकट के लिये किसी बड़ी पहुंच या पैसे की जरुरत नहीं है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago