ये है दुनिया का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 1999 रुपये में करें बुक, इतनी है कीमत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें लोगों को इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की ओर आकर्षित कर रही हैं, जानिए दुनिया के सबसे सस्‍ते टू व्‍हीलर के बारे में जिसे आप सिर्फ 1999 रुपए देकर बुक कर सकते हैं ।

New Delhi, Mar 22: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच अब तक आम धारणा यही है कि ये काफी महंगी होती हैं । लेकिन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच लोग इस ऑप्‍शन पर भी ध्‍यान देना चाहते हैं, परेशान ना हों । इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की रेंज में अब बेहद सस्‍ते दामों पर गाडि़यां मौजूद है । आगे आपको बताते हैं एक ऐसे टू व्‍हीलर के बारे में जो आप सिर्फ 1999 रुपए देकर बुक कर सकते हैं ।

ये कंपनी कर रही है लॉन्‍च
दुनिया का सबसे सस्‍ता इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर Detel कंपनी लॉन्‍च करने जा रही है, कंपनी का दावा है कि इससे सस्ता स्कूटर पूरी दुनिया के किसी भी देश में नहीं है । इस सस्‍ते स्‍कूटर को अप्रैल में लॉन्‍च करने की प्‍लानिंग है । कंपनी की ओर से बताया गया है कि Detel Easy Plus अप्रैल 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है । सबसे खास बात ये कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग शुरू कर दी है, आप कंपनी की वेबसाइट https://detel-india.com से इसकी जानकारी ले सकते हैं और मात्र 1999 रुपये दे कर इस स्कूटर को बुक कर सकते हैं।

डीटल ईजी प्लस के फीचर्स
Detel Decarbonise Industries pvt ltd  की ओर से लॉन्‍च किए जा रहे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो Detel Easy Plus सिंगल चार्ज पर 60 km तक की दूरी तय कर सकेगा । इसमें 20Ah की बैटरी होगी । कंपनी के मुताबिक Detel Easy Plus सबसे सस्ता और किफायती होगा । Detel Easy Plus के पीले, लाल और रॉयल ब्लू कलर में लॉन्च होने की उम्मीद है ।

ईजी प्‍लस की कीमत
कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की कीमत GST समेत 41,999 रुपये रखी है । कंपनी पूरा दावा कर रही है कि इसे कम खर्चे में चलाया जा सकेगा । इतना ही नहीं दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है, 7 से 8 घंटे में फुल चार्जिंग का दावा भी किया गया है । फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक की दूरी इससे तय की जा सकती है । आपको बता दें ये कंपनी पिछले साल 1 Guru के नाम से फोन भी लॉन्च कर चुकी है, जिसकी कीमत महज 699 रुपये थी । कंपनी का दावा है कि जल्द ही वो महज 3999 रुपये में एलईडी भी लॉन्च करने वाली है। Detel ने 349 रुपए और 699 रुपए कीमत वाला पॉवर बैंक भी लॉन्‍च किया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago