ये है दुनिया का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 1999 रुपये में करें बुक, इतनी है कीमत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें लोगों को इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की ओर आकर्षित कर रही हैं, जानिए दुनिया के सबसे सस्‍ते टू व्‍हीलर के बारे में जिसे आप सिर्फ 1999 रुपए देकर बुक कर सकते हैं ।

New Delhi, Mar 22: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच अब तक आम धारणा यही है कि ये काफी महंगी होती हैं । लेकिन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच लोग इस ऑप्‍शन पर भी ध्‍यान देना चाहते हैं, परेशान ना हों । इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की रेंज में अब बेहद सस्‍ते दामों पर गाडि़यां मौजूद है । आगे आपको बताते हैं एक ऐसे टू व्‍हीलर के बारे में जो आप सिर्फ 1999 रुपए देकर बुक कर सकते हैं ।

Advertisement

ये कंपनी कर रही है लॉन्‍च
दुनिया का सबसे सस्‍ता इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर Detel कंपनी लॉन्‍च करने जा रही है, कंपनी का दावा है कि इससे सस्ता स्कूटर पूरी दुनिया के किसी भी देश में नहीं है । इस सस्‍ते स्‍कूटर को अप्रैल में लॉन्‍च करने की प्‍लानिंग है । कंपनी की ओर से बताया गया है कि Detel Easy Plus अप्रैल 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है । सबसे खास बात ये कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग शुरू कर दी है, आप कंपनी की वेबसाइट https://detel-india.com से इसकी जानकारी ले सकते हैं और मात्र 1999 रुपये दे कर इस स्कूटर को बुक कर सकते हैं।

Advertisement

डीटल ईजी प्लस के फीचर्स
Detel Decarbonise Industries pvt ltd  की ओर से लॉन्‍च किए जा रहे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो Detel Easy Plus सिंगल चार्ज पर 60 km तक की दूरी तय कर सकेगा । इसमें 20Ah की बैटरी होगी । कंपनी के मुताबिक Detel Easy Plus सबसे सस्ता और किफायती होगा । Detel Easy Plus के पीले, लाल और रॉयल ब्लू कलर में लॉन्च होने की उम्मीद है ।

Advertisement

ईजी प्‍लस की कीमत
कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की कीमत GST समेत 41,999 रुपये रखी है । कंपनी पूरा दावा कर रही है कि इसे कम खर्चे में चलाया जा सकेगा । इतना ही नहीं दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है, 7 से 8 घंटे में फुल चार्जिंग का दावा भी किया गया है । फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक की दूरी इससे तय की जा सकती है । आपको बता दें ये कंपनी पिछले साल 1 Guru के नाम से फोन भी लॉन्च कर चुकी है, जिसकी कीमत महज 699 रुपये थी । कंपनी का दावा है कि जल्द ही वो महज 3999 रुपये में एलईडी भी लॉन्च करने वाली है। Detel ने 349 रुपए और 699 रुपए कीमत वाला पॉवर बैंक भी लॉन्‍च किया है ।