Categories: सियासत

ढीले पड़ गये ओवैसी के तेवर, पहले योगी को किया था चैलेंज, अब कही ऐसी बात

ओवैसी की चुनौती पर सीएम योगी ने कहा था कि ओवैसी बड़े नेता हैं, वो देश के अंदर प्रचार करते हैं, उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वो यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते।

New Delhi, Jul 09 : यूपी में 6 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है, पिछले दिनों एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चैलेंज किया था, लेकिन अब औवैसी अपनी बात से पलट गये हैं। आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

क्या कहा
आजतक न्यूज चैनल से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ को निजी तौर पर चुनौती देने की बात नहीं है, बल्कि बात सियासी विरोध की है, हम अगर विरोध में हैं, तो हम यही तो कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनने देंगे। उन्होने कहा कि गठबंधन को लेकर हम भागीदारी मोर्चा में हैं, और ओपी राजभर सभी दलों को अपने साथ जोड़ रहे हैं।

बीजेपी की बी टीम
समाजवादी पार्टी समेत विपक्ष के आरोपों पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम साथ लड़ेंगे, आपको क्यों लगता है कि हम बीजेपी की बी टीम हैं, आप सभी लोग एक साथ चश्मे से देखते हैं, ये बात दूसरे दलों पर तो लागू नहीं होती। आपको बता दें कि पिछले दिनों ओवैसी ने कहा कि वो किसी भी सूरत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीएम बनने नहीं देंगे, राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होने कहा था कि उनकी पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, इसके लिये पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरु कर दी है।

योगी ने स्वीकार किया था चैलेंज
ओवैसी की चुनौती पर सीएम योगी ने कहा था कि ओवैसी बड़े नेता हैं, वो देश के अंदर प्रचार करते हैं, उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वो यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते, बीजेपी अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में रहेगी, हम उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं। योगी ने कहा कि उन्होने कहा है कि हम नहीं आने देंगे, तो बीजेपी इस बात को कहेगी कि पार्टी 2022 में आकर ही रहेगी, बीजेपी की ही सरकार बनेगी, सीएम ने कहा ओवैसी की एपनी पार्टी है, वो अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago