मौत से चंद मिनटों पहले ट्वीट की थी ये तस्‍वीर, पहली बार अकेली हिमालय घूमने निकली थीं डॉ दीपा

जयपुर की रहने वाली डॉ दीपा शर्मा को अब तस्‍वीरों में याद किया जा रहा है, हिमाचल में हुई लैंडस्‍लाइड का वो भी शिकार बन गई ।

New Delhi, Jul 26: बरसाती मौसम में पहाड़ों पर घूमने का प्‍लान बनाना मौत को बुलावा देने से कम नहीं । ऐसे ही कुछ घुमक्‍कड़ों के लिए रविवार का दिन मौत का कहर बनकर टूटा । हिमाचल के सौंदर्य को निहारने गए 9 पर्यटकों की किन्‍नौर जिले में हुए भूस्‍खलन में मौत हो गई, वहीं 3 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं । मरने वालों में एक पर्यटक जयपुर की डॉ दीपा शर्मा भी थीं । महज 34 साल की दीपा पहली बार हिमाचल अकेले घूमने निकली थीं और सोशल मीडिया पर लगातार अपने अनुभव साझा कर रही थी ।

मौत से कुछ देर पहले तस्‍वीर की थी ट्वीट
डॉक्‍टर दीपा ने मौत से कुछ देर पहले ही अपनी एक तस्‍वीर शेयर कर लिखा था- ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है जिस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है।’ इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही उनका गाड़ी भूस्‍खलन की चपेट में आ गई । हादसे में चार महिलाओं की मौत हुई है, जिनमें से ज्‍यादा जयपुर के थे।

पहली बार अकेले निकली थीं दीपा
पेशे से डायटीशियन डॉक्‍टर दीपा शर्मा पहली बार हिमालय की सैर पर अकेले निकली थीं । लेकिन उन्‍हें क्‍या पता था यह उनके जीवन का आखिरी एडवेंचर ट्रिप होगा । दीपा की पोस्‍ट सोशल मीडिसा पर लाइक कर रहे लोगों को जब उनके मौत की खबर लगी तो उन्‍हीं तस्‍वीरों पर लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी।

लोगों ने की प्रार्थना
डॉक्‍टर दीपा की तस्‍वीरों पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा- मैं हमेशा आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी। आपकी आत्‍मा को शांति मिले।’ वहीं भूस्‍खलन हादसे में सीएम जयराम ठाकुर ने भी ट्वीट कर सांत्‍वना जताई, उन्‍होंने लिखा- ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्‍यक्तियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ शीघ्र प्राप्‍त हो, ईश्‍वर से यही कामना करता हूं।’ आपको बता दें इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago