Categories: सियासत

गोवा- बीच पर दो नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, सीएम का विवादित बयान

होम मिनिस्ट्री संभालने वाले प्रमोद सावंत ने कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है, उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिये।

New Delhi, Jul 29 : गोवा में एक समुद्र तट पर दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित गैंगरेप मामले में सीएम प्रमोद सावंत ने विधानसभा में एक विवादित टिप्पणी की है, अब सीएम को उस टिप्पणी की वजह से विपक्ष की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, सावंत ने कथित तौर पर कहा था कि माता-पिता को ये आत्ममंथन करने की जरुरत है कि उनके बच्चे रात में इतनी देर तक समुद्र तट पर क्यों थे।

क्या कहा था
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सदन में ध्यानाकर्षम नोटिस पर चर्चा के दौरान बुधवार को कहा था जब 14 साल के बच्चे पूरी रात समुद्र तट पर रहते हैं, तो माता-पिता को आत्ममंथन करने की जरुरत है, हम सिर्फ इसलिये ही सरकार और पुलिस पर जिम्मेदारी नहीं डाल सकते कि बच्चे नहीं सुनते।

माता-पिता की जिम्मेदारी
होम मिनिस्ट्री संभालने वाले प्रमोद सावंत ने कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है, उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिये, कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रवक्ता अल्टोन डीकोस्टा ने गुरुवार को कहा कि तटीय राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है। रात में बाहर घूमते हुए हमें क्यों डरना चाहिये, अपराधियों को जेल में होना चाहिये, कानून का पालन करने वाले नागरिकों को बाहर आजादी से घूमना चाहिये।

शर्मनाक बयान
गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने कहा कि ये शर्मनाक है, कि सीएम इस तरह के बयान दे रहे हैं, उन्होने कहा नागरिकों की सुरक्षा पुलिस तथा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, अगर वो हमें सुरक्षा नहीं दे सकते, तो सीएम पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। इसके साथ ही निर्दलीय विधायक रोहन खोंटे ने ट्विटर पर लिखा, ये हैरान करने वाली बात है कि गोवा के सीएम ये दावा करते हुए रात में बच्चों को बाहर जाने देने के लिये माता-पिता को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, रात को बाहर जाना सुरक्षित नहीं है, अगर प्रदेश सरकार हमारी सुरक्षा का आश्वासन नहीं दे सकती तो कौन दे सकता है, गोवा का महिलाओं के लिये सुरक्षित होना का इतिहास रहा है, लेकिन बीजेपी सरकार में ये तमगा खो रहा है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago