Categories: सियासत

नये रेल मंत्री को मिला पासवान का सरकारी बंगला, अब चिराग को बदलना होगा लोजपा का पता

ये बंगला लुटियन दिल्ली में बने सरकारी बंगलों में सबसे बड़ आवासों में से एक है, जो कि लोजपा का आधिकारिक पता भी रहा है, इसे रामविलास पासवान पार्टी ऑफिस के तौर पर भी इस्तेमाल करते थे।

New Delhi, Aug 17 : लोजपा संस्थापक तथा दिवंगत पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास का दिल्ली में 12 जनपथ स्थित सरकारी बंगला अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया गया है, ये बंगला पिछले 31 सालों के रामविलास पासवान के नाम आनंटित था, जानकारी के अनुसार शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के अधीन संपदा निदेशालय ने 14 जुलाई को चिराग पासवान को इस बंगले को खाली करने को नोटिस भेजा था। अपनी मां के साथ रह रहे लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने अपने पिता की बरसी तक इस बंगले में रहने की अनुमति मांगी थी।

सबसे बड़े आवासों में एक
आपको बता दें कि ये बंगला लुटियन दिल्ली में बने सरकारी बंगलों में सबसे बड़ आवासों में से एक है, जो कि लोजपा का आधिकारिक पता भी रहा है, इसे रामविलास पासवान पार्टी ऑफिस के तौर पर भी इस्तेमाल करते थे, हालांकि अब लोजपा का नया पता कौन सा होगा, ये तो आने वाले समय में पता चलेगा, हालांकि इससे पहले 12 जनपथ वाला सरकारी बंगला रामविलास पासवान के भाई केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को अलॉट होने वाला था, लेकिन उन्होने इसे लेने से मना कर दिया था, क्योंकि इससे बिहार की सियासत में गलत संदेश जाता, वैसे लोजपा को लेकर चिराग और उनके चाचा पशुपति पारस में खींचतान चल रही है, एक तरफ सांसद पशुपति कुमार पारस ने खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर रखा है, तो दूसरी ओर चिराग आशीर्वाद यात्रा के सहारे बिहार में अपना जनाधार बचाने में जुटे हुए हैं।

पारस को मिला शरद यादव का बंगला
इसके अलावा पूर्व सांसद शरद यादव के आधिकारिक बंगले को केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस को आवंटित किया गया है, शरद यादव 7 तुगलक रोड स्थित बंगले में रह रहे थे।

पिछले साल पासवान का निधन
बिहार के दलित नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लंबी बीमारी के बाद 8 अक्टूबर 2020 में निधन हो गया था, वो 74 साल के थे, वो अपने राजनीतिक सफर में केन्द्र की राजनीति में हमेशा बने रहे, यही कारण है कि उन्होने देश के 5 प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया, पहली बार 1969 में वो विधायक बने थे, फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, जबकि 1977 में पहली बार लोकसभा सांसद बने, वो 9 बार चुनाव जीतने में सफल रहे थे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago