Categories: वायरल

पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े करना चाहता है तालिबान, रोडमैप तैयार, इन आतंकियों को सौंपी कमान

पाकिस्तान को इस मुगालते में नहीं रहना चाहिए कि उसे तालिबान से कोई खतरा नहीं, असल में तो तालिबानियों की कुछ और ही प्‍लानिंग चल रही है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 24: पूरी दुनिया में आतंकवादियों को पनाह देने वाले देश के नाम से मशहूर पाकिस्तान की भी अब खैर नहीं । पाकिस्तान के खिलाफ ये बड़ी तैयारी उसके अफगानी दोस्‍तों यानी तालिबान ने की हुई हे । खुफिया सूत्रों के मुताबिक अफगान तालिबानियों के साथ मिलकर पाकिस्तान में आतंकवादियों के सबसे बड़े संगठनों में से एक तहरीक-ए-तालिबान ने खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान की आजादी का रोडमैप तैयार कर लिया है। बाकायदा ‘टॉप आठ’ कमांडर को ये मिशन भी सौंप दिया गया है ।

मुजाहिदों की नई फौज हो रही है तैयार
खबर आ रही है कि बीते 3 दिनों से काबुल में अफगान तालिबान और तहरीक-ए-तालिबान के साथ पाकिस्तान में मुजाहिदों की नई फौज तैयार करने की बैठकें चल रही हैं । कहीं ना कहीं ये खबर पाकिस्तान को भी है कि अब उसकी खैर नहीं है, उसे अपने देश के टुकड़े होने का डर भी सताने लगा है । दरअसल अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज होने के कुछ दिनों बाद ही जैसे ही तहरीक-ए-तालिबान के मौलवी फकीर को रिहा किया गया तो इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रमुख आतंकवादी संगठनों में हलचल तेज हो गई।

काबुल से पाकिस्‍तान कनेक्‍शन
खुफिया विभाग में लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने वाले एक्‍सपर्ट कर्नल जेडी रावत के मुताबिक अफगानिस्तान की जेल से रिहा होने के बाद मौलवी फकीर ने काबुल की धरती से ही पाकिस्तान में बैठे अपने संगठन के कमांडरों से बातचीत शुरू कर दी है । खुफिया विभाग के सूत्रों से खबर आ रही है कि तहरीक-ए-तालिबान के उप प्रमुख मौलवी फकीर ने बलूचिस्तान और खैबर पख्तून में आजादी की लड़ाई लड़ रहे जिहादियों को संबोधित भी किया है ।

टॉप 8 को सैंपी गई कमान
खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा की आजादी के नाम पर पूरे देश में तबाही मचाने का रोड मैप कुछ खास आतंकवादियों’ को सौंपा गया है । ये वही आतंकी हैं जिन्हें पाकिस्तान की शह पर अफगानिस्तान की पुरानी सरकार ने जेलों में बंद कर रखा था। लेकिन अब जब अफगानिस्तान में तख्तापलट हो गई है तो ये सभी रिहा कर दिए गए हैं । इनमें कमांडर जोली, कमांडर वकास महसूद, हमजा महसूद, जरकावी महसूद, जैतुल्लाह महसूद, हमीदुल्लाह महसूद, डॉक्टर हमीद महसूद और मजहर महसूद के नाम प्रमुखता से सामने आए हैं । यानी पाकिस्‍तान को अब अपनी खैर मनानी शुरू कर देनी चाहिए ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago