पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े करना चाहता है तालिबान, रोडमैप तैयार, इन आतंकियों को सौंपी कमान

पाकिस्तान को इस मुगालते में नहीं रहना चाहिए कि उसे तालिबान से कोई खतरा नहीं, असल में तो तालिबानियों की कुछ और ही प्‍लानिंग चल रही है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 24: पूरी दुनिया में आतंकवादियों को पनाह देने वाले देश के नाम से मशहूर पाकिस्तान की भी अब खैर नहीं । पाकिस्तान के खिलाफ ये बड़ी तैयारी उसके अफगानी दोस्‍तों यानी तालिबान ने की हुई हे । खुफिया सूत्रों के मुताबिक अफगान तालिबानियों के साथ मिलकर पाकिस्तान में आतंकवादियों के सबसे बड़े संगठनों में से एक तहरीक-ए-तालिबान ने खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान की आजादी का रोडमैप तैयार कर लिया है। बाकायदा ‘टॉप आठ’ कमांडर को ये मिशन भी सौंप दिया गया है ।

Advertisement

मुजाहिदों की नई फौज हो रही है तैयार
खबर आ रही है कि बीते 3 दिनों से काबुल में अफगान तालिबान और तहरीक-ए-तालिबान के साथ पाकिस्तान में मुजाहिदों की नई फौज तैयार करने की बैठकें चल रही हैं । कहीं ना कहीं ये खबर पाकिस्तान को भी है Talibanकि अब उसकी खैर नहीं है, उसे अपने देश के टुकड़े होने का डर भी सताने लगा है । दरअसल अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज होने के कुछ दिनों बाद ही जैसे ही तहरीक-ए-तालिबान के मौलवी फकीर को रिहा किया गया तो इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रमुख आतंकवादी संगठनों में हलचल तेज हो गई।

Advertisement

काबुल से पाकिस्‍तान कनेक्‍शन
खुफिया विभाग में लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने वाले एक्‍सपर्ट कर्नल जेडी रावत के मुताबिक अफगानिस्तान की जेल से रिहा होने के बाद मौलवी फकीर ने काबुल की धरती से ही पाकिस्तान में बैठे अपने संगठन afghanistan taliban (10)के कमांडरों से बातचीत शुरू कर दी है । खुफिया विभाग के सूत्रों से खबर आ रही है कि तहरीक-ए-तालिबान के उप प्रमुख मौलवी फकीर ने बलूचिस्तान और खैबर पख्तून में आजादी की लड़ाई लड़ रहे जिहादियों को संबोधित भी किया है ।

Advertisement

टॉप 8 को सैंपी गई कमान
खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा की आजादी के नाम पर पूरे देश में तबाही मचाने का रोड मैप कुछ खास आतंकवादियों’ को सौंपा गया है । ये वही आतंकी हैं जिन्हें पाकिस्तान की शह पर अफगानिस्तान की पुरानी सरकार ने जेलों में बंद कर रखा था। लेकिन अब जब अफगानिस्तान में तख्तापलट हो गई है तो ये सभी रिहा कर दिए गए हैं । इनमें कमांडर जोली, कमांडर वकास महसूद, हमजा महसूद, जरकावी महसूद, जैतुल्लाह महसूद, हमीदुल्लाह महसूद, डॉक्टर हमीद महसूद और मजहर महसूद के नाम प्रमुखता से सामने आए हैं । यानी पाकिस्‍तान को अब अपनी खैर मनानी शुरू कर देनी चाहिए ।