Categories: Uncategorized

एक ही दांव से विपक्ष को ऐसे चित्‍त कर गए पीएम मोदी, अलीगढ़ से पूरे पश्चिम UP को संदेश

पश्चिम यूपी के बहुत ही खास शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर बनी यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचे थे । लेकिन अपने भाषण से उन्‍होंने विपक्ष की सासरी चुनावी तैयारियां फीकी भी कर दीं ।

New Delhi, Sep 14: अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर बनी यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मैदान सेट कर गए हैं । अपने संबोधन के जरिए पीएम ने हिंदू और जाट दोनों ही समुदाय पर पार्टी की पकड़ मजबूत कर ली है, पीएम ने अलीगढ़ से पूरे पश्चिम उत्‍तर प्रदेश को स्‍पष्‍ट संदेश दिया है ।

यूनिविर्सिटी का शिलान्‍यास
महेंद्र प्रताप सिंह अमर रहें अमर रहें, इस नारे को बुलवाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में अपना भाषण समाप्‍त किया । पश्चिम यूपी के बहुत ही खास शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर बनी यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचे थे । लेकिन अपने भाषण से उन्‍होंने विपक्ष की सासरी चुनावी तैयारियां फीकी भी कर दीं । एक ओर पीएम ने जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह का नाम लिया तो वहीं चौधरी चरण सिंह का नाम लेना भी नहीं भूले । राजनीति के जानकारों की मानें तो साफ है कि यूनिवर्सिटी के बहाने उनका इशारा जाट मतदाताओं की ओर था । किसान आंदोलन के चलते जाट उनसे नाराज चल रहे थे, लेकिन यहां उनके राजा के नाम का उद्घोष चुनाव में नाराजगी को कम करता जरूर नजर आ सकता है ।

पश्चिम यूपी साधने की कोशिश
राजनीति के माहिर खिलाड़ी पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ से पूरे पश्चिम यूपी की नब्ज को पकड़ने की कोशिश की है, पीएम ने यहां राजा महेंद्र प्रताप सिंह के अलावा जाट आइकन और किसानों की आवाज उठाने वाले सर छोटूराम का भी जिक्र किया । इनके साथ ही पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के प्रयासों की भी जमकर तारीफ करना नहीं भूले । पीएम ने देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर मंच से सीधे तौर पर कुछ ना कहकर भी बहुत कुछ कह दिया ।

योगी सरकार, ईमानदार सरकार
प्रधानमंत्री ने मंच से कहा- ‘यूपी के लोग यह भूल नहीं सकते हैं कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे। राजकाज को किस तरह से भ्रष्टाचार के हवाले कर दिया गया था। आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है। एक दौर था, जब यहां शासन-प्रशासन गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था। लेकिन अब वसूली करने वाले और माफिया राज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं।’  इसके साथ ही पलायन के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सधे शब्‍दों में कहा, ‘मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को विशेष तौर पर याद दिलाना चाहता हूं कि इसी क्षेत्र में 4-5 साल पहले परिवार अपने ही घरों में डरकर जीते थे। बहन-बेटियों को घर से निकलने में और स्कूल-कॉलेज जाने में डर लगता था। जब तक बेटियां घर वापस न आएं, परिवार की सांसें अटकी रहती थीं। उस माहौल में कितने ही लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़ना पड़ा। आज यूपी में कोई अपराधी ऐसा करने से पहले सौ बार सोचता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि योगी सरकार के दौर में गरीब की सुनवाई भी है और उसका सम्मान भी है।’

चुनावी जमीन की तैयार
यूनिवर्सिटी शिलान्‍यास के बाद मंच से पीएम मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह जैसे नायकों की उपेक्षा करने का आरोप भी इतिहासकारों पर लगाए । पिछली सरकारों पर दोष मढ़ा । राजनीति के जानकार मान रहे हैं कि, ये कोशिश बीजेपी की ओर से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुकाबले में राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी शुरू करने की है । इस तरह से जहां जाट समुदाय भगवा पाले में आएगा तो वहीं हिंदू कार्ड भी साधा जा सकेगा । यानी एक कार्यक्रम के जरिए पीएम ने कई निशाने लगा दिए ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago