Categories: सियासत

लखीमपुर- वरुण गांधी ने अपने ट्विटर बायो से ‘भाजपा’ शब्द हटाया, सीएम योगी को भेजा पत्र

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सीएम को लिखे लेटर में कहा है कि लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में पीड़ा और गुस्सा है।

New Delhi, Oct 04 : यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल के बायो से भाजपा शब्द हटा लिया है, आपको बता दें कि वरुण गांधी ने आज सुबह ही सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिखकर लखीमपुर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी, पीड़ितों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की थी, इससे पहले योगी सरकार द्वारा गन्ने का रेट 350 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किये जाने पर उन्होने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया था। साथ ही इसे 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग की थी।

सीएम योगी को लेटर
बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सीएम को लिखे लेटर में कहा है कि लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में पीड़ा और गुस्सा है, इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई थी, अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस तरह से हत्या की गई, वो किसी भी सभ्य समाज में अक्षम्य है। आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं, यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं, अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम तथा धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिये।

क्या था लेटर में
बीजेपी सांसद ने आगे लिखा, कि हमें हर हाल में अपने किसान भाइयों के साथ ना सिर्फ गांधीवादी बल्कि लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिये, इस घटना में शहीद किसान भाइयों को श्रद्धांजलि देते हुए मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं जाहिर करता हूं।

मुकदमा दर्ज करें
मेरा आपसे निवेदन है, कि उस घटना में शामिल तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, इस विषय में आदरणीय सुप्रीम कोर्ट निगरानी में सीबीआई द्वारा समयबद्ध सीमा में जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाना ज्यादा उपयुक्त होगा, इसके अलावा पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago