लखीमपुर- वरुण गांधी ने अपने ट्विटर बायो से ‘भाजपा’ शब्द हटाया, सीएम योगी को भेजा पत्र

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सीएम को लिखे लेटर में कहा है कि लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में पीड़ा और गुस्सा है।

New Delhi, Oct 04 : यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल के बायो से भाजपा शब्द हटा लिया है, आपको बता दें कि वरुण गांधी ने आज सुबह ही सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिखकर लखीमपुर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी, पीड़ितों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की थी, इससे पहले योगी सरकार द्वारा गन्ने का रेट 350 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किये जाने पर उन्होने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया था। साथ ही इसे 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग की थी।

Advertisement

सीएम योगी को लेटर
बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सीएम को लिखे लेटर में कहा है कि लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में पीड़ा और गुस्सा है, Varun इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई थी, अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस तरह से हत्या की गई, वो किसी भी सभ्य समाज में अक्षम्य है। आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं, यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं, अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम तथा धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिये।

Advertisement

क्या था लेटर में
बीजेपी सांसद ने आगे लिखा, कि हमें हर हाल में अपने किसान भाइयों के साथ ना सिर्फ गांधीवादी बल्कि लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिये, varun gandhi इस घटना में शहीद किसान भाइयों को श्रद्धांजलि देते हुए मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं जाहिर करता हूं।

Advertisement

मुकदमा दर्ज करें
मेरा आपसे निवेदन है, कि उस घटना में शामिल तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, Varun gandhi इस विषय में आदरणीय सुप्रीम कोर्ट निगरानी में सीबीआई द्वारा समयबद्ध सीमा में जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाना ज्यादा उपयुक्त होगा, इसके अलावा पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए।