Categories: वायरल

गोलगप्‍पा खा रहे 7 साल के छात्र को प्रिंसिपल ने छत से उल्‍टा लटकाया, वायरल तस्‍वीर पर हुआ एक्‍शन

मिर्जापुर में एक छोटे से बच्‍चे को सजा के रूप में छत से उल्‍टा लटका दिया गया । प्रिंसिपल की इस करतूत से पूरा शिक्षा तंत्र अब शर्मसार है ।

New Delhi, Oct 29: मिर्जापुर के एक स्कूल में नाराज प्रिंसिपल ने सजा के रूप में कक्षा दो के छात्र को छत से उल्टा लटका दिया । इस मामले की फोटो और बाद में वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया । बीएसए ने एबीएसए को जांच कर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही स्‍कूल के प्रधानाचार्य की इस करतूत के बाद बच्चे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रधानाचार्य और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कक्षा दो के छात्र को लटकाया उलटा
घटना अहरौरा के बूढ़ादेई की है, जहां के रहने वाले रंजीत यादव का बेटा सोनू यादव सद्भावना प्राइवेट स्कूल में कक्षा दो का छात्र है । हुआ कुछ यूं कि 7 साल का सोनू गुरुवार को दोपहर में स्कूल से बाहर निकलकर गोलगप्पा खाने चला गया। इसकी जानकारी होने पर विद्यालय संचालक और प्रिंसिपल मनोज ने उसे अपने पास बुलाया और दूसरी मंजिल पर ले गए। बस यहीं से सजा स्‍वरूप सोनू को प्रधानाचार्य मनोज ने पैर पकड़ कर उल्टा लटका दिया। घटना का वीडियो सामने आया तो हड़कंप मच गया ।

सख्‍त एक्‍शन
मामले की जानकारी मिलते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने ब्‍लॉक एजुकेशन ऑफिसर जमालपुर को जांच करने और पीडि़त बच्चे का बयान लेकर स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ तुरंत और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं । जबकि सोनू के पिता ने बच्चे को स्कूल नहीं भेजने और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस को तहरीर दी।

बच्‍चे को पीटा गया
सोनू के पिता रंजीत नका आरोप है कि पहले भी स्कूल में सोनू की बेवजह पिटाई की गई थी । मामले में पिता रंजीत की तहरीर पर पुलिस ने धारा 352 506 भा.द.वि 75 जेजे एक्ट 2015 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं एबीएसए ने भी बच्चे का बयान लेकर बीएसए को अवगत करा दिया है। प्रिंसपिल की इस करतूत की निश्‍चय ही कोई माफी नहीं होनी चाहिए । तस्‍वीर में देखा जा सकता है जब वो ऐसा कर रहे थे तो पास खड़े बच्‍चे इस घटना को देखकर मुस्‍कुरा रहे थे । क्‍योंकि ये घटना दूसरी मंजिल पर हुई, ऐसे में गलती से भी बच्‍चा छिटककर गिर जाता तो उसे बेहद गंभीर चोटें आ सकती थीं । प्रिंसिपल का कोई भी तर्क उनकी इस हरकत में उनका बचाव नहीं कर सकता ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago