न्यूजीलैंड टीम पर भारी पड़ी सेमीफाइनल के ‘हीरो’ की गलती, अब पूरी टीम भुगतेगी सजा

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कानवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी है, किवी बोर्ड ने कहा कि कानवे के दायें हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी।

New Delhi, Nov 12 : टी-20 विश्वकप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कानवे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, साथ ही वो भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी नहीं खेलेंगे, किवी विकेटकीपर ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, उन्होने 46 रनों की पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकालने में भूमिका निभाई थी, हालांकि आउट होने के बाद कानवे ने निराशा में खुद अपने दायें हाथ को बैट पर जोर से दे मारा था, जिसकी वजह से उनके बाथ में चोट लग गई थी।

फाइनल से बाहर
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कानवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी है, किवी बोर्ड ने कहा कि कानवे के दायें हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी, एक्स-रे में उनके दायें हाथ में फैक्चर की पुष्टि हुई है, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने इस तरह से कानवे के टूर्नामेंट से बाहर होने पर निराशा जाहिर की, उन्होने कहा कि पूरी टीम इस मौके पर बायें हाथ के बल्लेबाज के साथ है।

कानवे इस तरह से बाहर होकर हताश
कोच ने कहा कि कानवे इस तरह से बाहर होकर बुरी तरह हताश हैं, डेवन ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम) की ओर से खेलने को लेकर बेहद जज्बाती हैं, उनसे ज्यादा कोई भी इसे लेकर निराश नहीं है, इसलिये हम उनका साथ देने की कोशिश कर रहे हैं, मैदान पर उनका गुस्से में इस तरह रिएक्शन निकला था, कानवे ने जो किया, उसे अच्छा नहीं कहा जा सकता, निश्चित रुप से चोटिल होना दुर्भाग्यशाली है। न्यूजीलैंड के कोच ने आगे कहा, डेवोन टीम के लिये समर्पित और बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं, इसलिये हम सभी उनके लिये महसूस कर रहे हैं। फाइनल और भारत के खिलाफ तीन टी-20 सीरीज के लिये अब वक्त नहीं बचा है, ऐसे में हम उनका रिप्लेसमेंट नहीं लाएंगे, लेकिन भारत के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिये हम जरुर उनका विकल्प तलाश रहे हैं।

सेमीफाइनल में 46 रनों की अहम पारी
कानवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले 38 गेंदों में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, न्यूजीलैंड ने विश्वकप तथा भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिये एक टीम चुनी थी, टी-20 विश्वकप फाइनल के दो दिन बाद से किवी टीम को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है, कानवे ने इसी साल डेब्यू टेस्ट में लॉर्ड्स में दोहरा शतक ठोका था, उन्हें भारत के किलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिये भी टीम में चुना गया है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago